दहेज में कार न मिलने पर बहू को चेन छीन कार से सड़क पर फेंका

दहेज में कार न मिलने पर मोगा के प्रीत नगर में रहने वाले ससुरालियों ने बहू को पहले मायके से उठाया और बाद में गले से सोने की चेन उतार कर रोड पर फेंक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 10:41 PM (IST)
दहेज में कार न मिलने पर बहू को चेन छीन कार से सड़क पर फेंका
दहेज में कार न मिलने पर बहू को चेन छीन कार से सड़क पर फेंका

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : दहेज में कार न मिलने पर मोगा के प्रीत नगर में रहने वाले ससुरालियों ने बहू को पहले मायके से उठाया और बाद में गले से सोने की चेन उतार कर रोड पर फेंक दिया। ससुरालियों से परेशान विवाहिता फिरोजपुर के सतीये वाला स्थित गिल्को व्यू में मायके रह रही है।

थाना कुलगढ़ी पुलिस ने विवाहिता नवदीप कौर की शिकायत पर उसके पति नवदीप सिंह, सास,ससुर समेत एनआरआई देवर समेत सात लोगों पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में नवदीप कौर पत्नी नवदीप सिंह वासी मकान नंबर 158 वार्ड नंबर 27 गली नंबर सात वाटर वर्कर टैंकी प्रीत नगर सिटी हाऊस मोगा हाल निवासी मकान नंबर 34 गिलको व्यू सतीऐवाला ने बताया कि उसका विवाह नवदीप सिंह के साथ सात दिसंबर 2020 को धार्मिक रीति-रिवाज अनुसार हुआ था। उसका पति नवदीप व ससुराली गुरविंद्र सिंह, बचित्र सिंह, सुरजीत कौर पत्नी बचित्र सिंह, पवन कौर पत्नी अमनदीप सिंह, धर्म कौर पुत्री बचित्र सिंह व अमनदीप सिंह हाल निवासी आस्ट्रेलिया उसको दहेज कम लाने के लिए परेशान करते थे और दहेज में गाड़ी की मांग करते थे और मांग पूरी ना होने पर मार देने की धमकियां देते थे। शिकायतकर्ता ने बताया कि छह नवंबर को आरोपितक उसे जबरदस्ती से कार में बैठाकर बजीदपुर के गेट पर छोड़ने के लिए गए और वहां उसकी सास ने उसके साथ मारपीट की और गले में डाली सोने की चेन छीनकर उसके ससुर बचित्र सिंह को दे दी और उसको बजीदपुर गेट के पास फेंककर चले गए। नवदीप कौर ने बताया कि उसको पता चला है कि उसका ससुर परिवार टूरिस्ट वीजे पर अस्ट्रेलिया जाने की तैयारी में है, जहां उसका देवर अमनदीप सिंह उसके पति नवदीप का दूसरा विवाह करवा सकता है। पीड़िता ने बताया कि उसके माता-पिता ने उसको सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी