वैक्सीन की कमी से 18 साल से अधिक लोगों को नहीं लगा टीका

वैक्सीन न होने कारण मंगलवार को भी जिले में 18 प्लस आयु से लोगों का टीकाकरण नहीं हो सका वहीं 45 प्लस आयु के लोगों में भी टीकाकरण का रूझान कम ही रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 11:04 PM (IST)
वैक्सीन की कमी से 18 साल से अधिक लोगों को नहीं लगा टीका
वैक्सीन की कमी से 18 साल से अधिक लोगों को नहीं लगा टीका

संस, फिरोजपुर : वैक्सीन न होने कारण मंगलवार को भी जिले में 18 प्लस आयु से लोगों का टीकाकरण नहीं हो सका, वहीं 45 प्लस आयु के लोगों में भी टीकाकरण का रूझान कम ही रहा। सेहत विभाग ने मंगलवार को 1200 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा था, लेकिन महज 637 लोगों को ही टीका लग सका, जिनमें सबसे अधिक गुरुहरसहाय में 191 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जबकि मक्खू ब्लाक में कोई भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचा। सेहत अधिकारियों के मुताबिक बढ़ती गर्मी के कारण अधिक आयु के लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे है, जबकि वेक्सीन लेने की इच्छु उम्र दराज लोगों ने कहा कि सेहत विभाग के पास वैक्सीन है या नहीं लोगों को पता ही नहीं चलता। वैक्सीन न होने कारण लोगों को वापस घर जाना पड़ता है। सेहत विभाग वैक्सीन की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का इंतजाम करे तांकि वैक्सीन होने पर ही लोग घरों से बाहर निकलें। सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा जब 45 साल से अधिक के लोगों के लिए वैकक्सीन नहीं थी तो लोग वैक्सीन की डिमांड कर रहे थे, अब वेक्सीन है लोग टीका लगवाने नहीं आ रहे। मंगलवार को फिरोजपुर शहर के चार सैंटरों में महज 89 लोगों का टीकाकरण हो सका। इसके अलावा फिरोजशाह में 125, जीरा में 39, ममदोट में 58, कस्सोआणा में 98 लोगों का टीकाकरण हुआ । फिरोजपुर जिले के लिए 15 सौ डोज सोमवार की मिली थी। मंगलवार को 637 लोगों को वैक्सीन देने के बाद अब जिले में 963 डोज बाकी है। सिविल सर्जन डा. राजेंद्र राज ने कहा कि वैक्सीन होने की जानकारी मिलते ही फिरोजपुर से मुलाजिम चंडीगढ़ के लिए रवाना हो जाते हैं। लोगों तक वैक्सीन होने की जानकारी पहुंचाने का प्रयास भी किया जाता है।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में लिए सैंपल संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय(फिरोजपुर)

: सेहत विभाग की ओर से माइक्रो कंटेनमेंट जोन मोहनके उताड़ में मंगलावर को कोरोना सैंपलिंग कैंप लगाया गया। इस दौरान सीएचओ मोनिका व मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर इंद्रजीत ने बताया कि कैंप में जो लोग पाजिटिव पाए जाते है, उन्हें एकांतवास की सलाह दी जाती है। इस दौरान मनजीत सिंह मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर ने बताया क वह कोविड -19 की सैंपलिग के साथ-साथ मलेरिया रैपिड टेस्ट कर रहे है। उन्होंने बताया कि सैपलिग का कार्य लगभग एक सप्ताह चलेगा।

chat bot
आपका साथी