सुरक्षा एजेंसियों की राडार पर सीमावर्ती गांवों के नशा तस्कर

आतंकी गतिविधियों के प्रयास को नेस्तनाबूत करने के लिए देश की सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तान की सीमा से सटे गांवों के नशा तस्करों की जांच कर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:14 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:14 AM (IST)
सुरक्षा एजेंसियों की राडार पर सीमावर्ती गांवों के नशा तस्कर
सुरक्षा एजेंसियों की राडार पर सीमावर्ती गांवों के नशा तस्कर

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : आतंकी गतिविधियों के प्रयास को नेस्तनाबूत करने के लिए देश की सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तान की सीमा से सटे गांवों के नशा तस्करों की जांच कर रही हैं। नशा तस्करी में सजा काट रहे या सजा काट चुके आरोपितों से एजेंसियां सीक्रेट तरीके के पूछताछ करेगी। सीमावर्ती गांवों के नशा तस्कर एजेंसियों की राडार पर हैं।

जलालाबाद में हुए बाइक ब्लास्ट के बाद जहां एजेंसियां जांच कर रही है, वहीं ब्लास्ट में मरने वाले बलविदर के पिता जसवंत सिंह की निशानदेही पर आठ किलो हेरोइन मिलने के बाद आरोपितों से गहन पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक ममदोट के दरवेश सिंह को विस्फोटक, हथियार और नशा पाकिस्तान से मंगवाने के मामले में गिरफ्तार करने के बाद फाजिल्का और फिरोजपुर के सीमावर्ती गांवों के आरोपित जांच के घेरे में आए और वीरवार को सात आरोपितों पर एजेंसियों के इशारे में मामला दर्ज किया गया।

अब सुरक्षा एजेंसियां लंबे समय से पाकिस्तानी नशा तस्करों के संपर्क में रहने वाले सरहदी गांवों के नशा तस्करों की लिस्ट तैयार कर रही हैं। फाजिल्का और फिरोजपुर के गांवों से हेरोइन और विस्फोटक मिलने से पुलिस अधिकारियों की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियां सजा भुगत रहे फाजिल्का और फिरोजपुर के नशा तस्करों से भी पूछताछ करेंगी।

बाइक ब्लास्ट और आतंकी माड्यूल मिलने के बाद फाजिल्का और फिरोजपुर में सुरक्षा एजेंसियों के इशारे पर ही पुलिस कार्रवाई हो रही है। इससे पहले बड़े स्तर पर पंजाब पुलिस ने कभी अभियान नहीं चलाया, जबकि अब पुलिस की ओर से लगातार सरहदी गांवों में नशा तस्करों को पकड़ा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी