पटाखों की अनुमति के लिए ड्रॉ आज

फिरोजपुर इस दीवाली पर पटाखों की अनुमति के लिए आवेदन करने की आखिरी तिथि आज यानी 1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 12:09 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 12:09 AM (IST)
पटाखों की अनुमति के लिए ड्रॉ आज
पटाखों की अनुमति के लिए ड्रॉ आज

अमनदीप सिंह, फिरोजपुर : दीपावली पर पटाखों की अनुमति के लिए आवेदन 18 अक्टूबर तक शाम चार बजे तक लिए जाएंगे और ड्रॉ भी इसी दिन शाम पांच बजे को निकाला जाएगा। अब तक जिला डीसी आफिस में 46 लोगों ने आवेदन किए हैं। वीरवार को कर्मचारियों की कलम छोड़हड़ताल के कारण डीसी आफिस के मुलाजिमों ने पटाखों की अनुमति के लिए आवेदन नहीं लिए, जिसके चलते आवेदन के लिए आने वालों को बैरंग लौटना पड़ा। अब वह एक ही दिन में पटाखों का आवेदन कर ड्रॉ का इंतजार करेंगे, लेकिन इससे पहले पुलिस वेरीफिकेशन भी की जाएगी, जिसमें एसएसपी कार्यालय से ओके होना अनिवार्य है।

फिलहाल डीसी चंद्र गैंद के हाथ में सभी पावर है वे अपने स्तर पर भी जांच पड़ताल करके ड्रॉ निकाल सकते हैं। प्रशासन की तरफ से बटाला के पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट के बाद इस बार काफी सर्तकता बरती जा रही है, ज्यादा दिनों का झमेला न बनाकर पटाखों के आवेदन के लिए सुनिश्चित किए गए आखिर दिन ही ड्रॉ निकाल दिए जाएंगे। जिला प्रशासन की तरफ से 18 अक्टूबर शाम चार बजे तक आखिरी आवेदन लेने के साथ ही शाम पांच बजे ड्रॉ निकालने के इंतजाम किए गए हैं। फिरोजपुर जिले में पटाखा विक्रेताओं की संख्या बढ़ सकती थी, लेकिन एक दिन पहले मुख्यमंत्री के जलालाबाद फाजिल्का होने के कारण काम प्रभावित रहा। फिर वीरवार को कर्मचारियों की कलमछोड़ हड़ताल के कारण आवेदक अपने आवेदन नहीं कर पाए। फिरोजपुर जिले में नौ जगह पटाखों के स्टाल लगाए जाएंगे।

कहां-कहां लगेंगे पटाखों के स्टाल

फिरोजपुर जिले में पटाखों के स्टाल लगाने के लिए शहीद भगत सिंह स्टेडियम ओपन ग्राउंड, फिरोजपुर कैंट में एमएलएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल फिरोजपुर कैंट, तलवंडी भाई में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल (ग‌र्ल्स) तलवंडी भाई, ममदोट में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल ममदोट, जीरा में ओपन ग्राउंड शहीद गुरदास राम सीनियर सेकेंडरी स्कूल (ग‌र्ल्स) जीरा व ओपन ग्राउंड श्री जीवन मल सीनियर सेकेंडरी स्कूल जीरा, मक्खू में ओल्ड बस स्टैंड नजदीक पुलिस स्टेशन मक्खू, मल्लांवाला में ओपन ग्राउंड शहीद सुखविद्र सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल मल्लांवाला और गुरुहरसहाय में नजदीक दशहरा ग्राउंड माल गोदाम रोड पर पटाखों के स्टाल के लिए जगह सुनिश्चित की गई है।

chat bot
आपका साथी