ड्रेनेज की सफाई का कार्य किया शुरू

फिरोजपुर कैंट एरिया को बरसाती मौसम में जलभराव से राहत देने के लिए ड्रेनेज की सफाई शुरू की गई है। कैंट बोर्ड की सेनेटरी शाखा के मुलाजिमों ने सड़कों गलियो में ड्रेनेज सफाई के दौरान लोगों को सहयोग की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:06 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:06 PM (IST)
ड्रेनेज की सफाई का कार्य किया शुरू
ड्रेनेज की सफाई का कार्य किया शुरू

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : फिरोजपुर कैंट एरिया को बरसाती मौसम में जलभराव से राहत देने के लिए ड्रेनेज की सफाई शुरू की गई है। कैंट बोर्ड की सेनेटरी शाखा के मुलाजिमों ने सड़कों, गलियो में ड्रेनेज सफाई के दौरान लोगों को सहयोग की अपील की है।

फिरोजपुर कैंट एरिया से गुजरते ड्रेनेज की सफाई पिछले कई महीनों से नहीं हुई। हर साल बरसात के दौरान ही कैंट बोर्ड सीवरेज और ड्रेनेज की सफाई करवाता है। वीरवार को मुलाजिम के सहयोग से नालियों में फंसे गारे को निकालने के साथ-साथ वाटर रिचार्ज की भी सफाई की गई है। सेनेटरी सुपरिंटेंडेंट योगेश कुमार ने बताया कि बोर्ड प्रशासन द्वारा क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सफाई के माध्यम से जहां बारिश के पानी का सीधे तौर पर निस्तारण होगा, वही जनता को भी सुविधा मिलेगी। उन्होंने छावनी निवासियों से कहा कि वह सफाई व्यवस्था बनाए रखने में बोर्ड प्रशासन का पूर्ण रूप से सहयोग दे।

डेंगू के खिलाफ किया जागरूक संवाद सूत्र, खुईखेड़ा : गांव हरीपुरा में सेहत विभाग की ओर से लोगों को डेंगू जागरूकता कैंप लगाया गया। इस मौके हेल्थ सुपरवाइजर रजिद्र सुथार ने कहा कि डेंगू से बचने के लिए अपने घरों के आसपास व घरों में रखे खाली बर्तनों में साफ पानी में अधिक दिनों तक जमां न रहने दें। सिर दर्द व तेज बुखार होने पर तुरंत निकट के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर डाक्टर को दिखाए। इसके अलावा घरों में रखे कूलरों, गमलों व फ्रिजों की ट्रे को सप्ताह में एक बार साफ जरूर करें, ऐसी सावधानियां बरतकर ही हम डेंगू से बच सकते हैं।

chat bot
आपका साथी