काम पर लौटे डाक्टर, मरीजों को राहत

छठे वेतन आयोग के विरोध में 25 दिन से ओपीडी का काम छोड़ हड़ताल पर चल रहे सरकारी अस्पतालों के 76 डाक्टर वीरवार को काम पर लौट आए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:19 PM (IST)
काम पर लौटे डाक्टर, मरीजों को राहत
काम पर लौटे डाक्टर, मरीजों को राहत

संस, फिरोजपुर : छठे वेतन आयोग के विरोध में 25 दिन से ओपीडी का काम छोड़ हड़ताल पर चल रहे सरकारी अस्पतालों के 76 डाक्टर वीरवार को काम पर लौट आए। सरकार से मिले आश्वासन के बाद डाक्टरों के साथ साथ मरीजों ने भी राहत की सांस ली है।

डाक्टरों के काम पर लौटते ही वीरवार सुबह से ही अस्पताल में मरीजों लंबी कतारें लग गई । हड़ताल के बाद खुली ओपीडी के चलते सेहत जांच के लिए आये 424 लोगों की रजिस्ट्रेशन हुई। दूसरी ओर डाक्टरों की तरफ से जिन मरीजों के टेस्ट लिखे गए थे उनके टेस्ट भी बिना किसी रुकावट के किए गए। इसके अलावा नशा छुड़ाओं केंद्र में भी लोगों की भीड़ देखने को मिली । कुछ मरीजों के तो अल्ट्रा साउंड डाक्टरों ने खुद किए। आपरेशन थिएटर से लेकर लैब, ब्लड बैंक, एक्सरे रूम और फार्मेसी के बाहर भी मरीजों की भीड़ देखने को मिली।

उधर पीसीएमएसए के जिला प्रधान डा. जतिदर कौछड़ ने कहा कि सरकार ने उनकी मांगों को जल्द मानने का भरोसा दिलाया है और सरकार के भरोसे के कारण ही वे हड़ताल खत्म कर काम पर लौटे हैं।

डाक्टरों ने खत्म की हड़ताल, लोगों को मिली राहत संवाद सहयोगी, अबोहर : पिछले करीब एक माह से चल रही सरकारी अस्पताल के डाक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है, जिसके चलते वीरवार से सभी डाक्टरों ने ओपीडी सेवाओं सहित अन्य सेहत सेवाएं शुरू कर दी हैं। वही हड़ताल खत्म होने से मरीजों ने भी राहत की सांस ली है।

तीन जुलाई से प्रदेश भर के सरकारी अस्पताल के डाक्टरों ने एनपीए में कटौती करने के विरोध में हड़ताल कर विरोध करना शुरू कर दिया था, जिसके चलते सरकारी अस्पताल में भी डाक्टर हड़ताल पर चले गए थे व सभी सेवाएं बंद कर दी थी, जिस कारण रोजाना अनेक लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था व लोगों को अस्पताल से बैरंग लौटना पड़ रहा था। डाक्टरों ने वीरवार को हड़ताल खत्म कर दी व काम पर लौट आए। हालांकि हड़ताल खत्म होने संबंधी लोगों को पता न चलने पर लोगों की ज्यादा भीड़ नहीं देखी गई, लेकिन जो भी आया डाक्टरों ने उसे देखकर उसे दवा दी।

सरकारी अस्पताल के एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने मरीजों से अपील की कि वे पहले की तरह आए और सरकार की ओर से दी जाने वाले सेहत सुविधाओं का लाभ उठाएं।

chat bot
आपका साथी