रेल यात्रियों की सुविधाओं पर किया विमर्श

महाप्रबंधक उत्तर रेलवे की ओर से अंबाला और फिरोजपुर मंडलों के अंतर्गत आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के सांसदों (लोकसभा और राज्यसभा) के साथ बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:17 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:17 PM (IST)
रेल यात्रियों की सुविधाओं पर किया विमर्श
रेल यात्रियों की सुविधाओं पर किया विमर्श

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : महाप्रबंधक उत्तर रेलवे की ओर से अंबाला और फिरोजपुर मंडलों के अंतर्गत आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के सांसदों (लोकसभा और राज्यसभा) के साथ बैठक की गई। जानकारी अनुसार उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने उत्तर रेलवे के अंबाला और फिरोजपुर मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के सांसदों, मंत्रियों के साथ विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की।

यह बैठक रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा क्षेत्रीय रेलों के महाप्रबंधकों को देश की बेहतर सेवा के लिए आम जनता तक पहुंचने और उनके सुझाव प्राप्त करने के निर्देशों के अनुपालन में आयोजित की गई। इस बैठक में उत्तर रेलवे अंबाला और फिरोजपुर मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में रेल से संबंधित मामलों पर जन प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करके उनका समाधान निकालने के लिए चर्चा की गई। इस अवसर पर अंबाला मंडल के मंडल रेल प्रबंधक गुरिदर मोहन सिंह और फिरोजपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक डा. सीमा शर्मा ने मंडलों द्वारा सेवित राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों-जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ के निर्वाचन क्षेत्रों पर यात्री सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और स्टेशनों व रेल गाड़ियों में विकासात्मक गतिविधियों का प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश, संसद सदस्यगण (लोकसभा) गुरजीत सिंह औजला, संतोख सिंह चौधरी, डा.अमर सिंह, डा.किशन कपूर, रतनलाल कटारिया, नायब सिंह, हाजी फजलूर रेहमान और जसबीर सिंह, माननीय संसद सदस्यगण (राज्यसभा), सुखदेव सिंह ढींढसा, इंदू बाला गोस्वामी और सरदार बलविदर सिंह भुंदड़ ने बैठक में अपने विचार रखे। बैठक में संसद सदस्यों ने उत्तर रेलवे से आग्रह किया कि बुनियादी ढांचे और जन सुविधाओं से जुड़ी परियोजनाओं को उच्च प्राथमिकता पर पूरा किया जाए। उन्होंने परियोजनाओं को समय से पूरा करने के लिए राज्य प्रशासन के साथ जरूरी समन्वय के लिए सहयोग का प्रस्ताव किया। इस दौरान आशुतोष गंगल ने संसद सदस्यों को आश्वासन दिया कि उत्तर रेलवे सांसदों द्वारा उठाए गए मामलों का जल्द से जल्द समाधान करेगा।

chat bot
आपका साथी