डीसीएम ग्रुप ने करवाया डिजीटल कंफ्यूलेंस होप कार्यक्रम

कोविड-19 के कारण बढ़ रहे तनाव को दूर करने तथा विद्यार्थियों अभिभावकों सहित कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से डिजीटल कंफ्यूलेंस होप-2.0 का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:46 PM (IST)
डीसीएम ग्रुप ने करवाया डिजीटल कंफ्यूलेंस होप कार्यक्रम
डीसीएम ग्रुप ने करवाया डिजीटल कंफ्यूलेंस होप कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कोविड-19 के कारण बढ़ रहे तनाव को दूर करने तथा विद्यार्थियों, अभिभावकों सहित कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से डिजीटल कंफ्यूलेंस होप-2.0 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को देश-विदेश के करीब 12 हजार लोगो ने यू-टयूब सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से घर पर सुरक्षित बैठकर देखा।

ग्रुप के असिस्टेंट सीईओ किरण शर्मा ने बताया कि सुरमयी संगीत कार्यक्रम में डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के निर्वाणा, ब्राऊनियन पंच, रॉकर्स, क्रिसैंडो बैंड संगीत अध्यापकों ने सभी का मन मोह लिया। विद्यार्थियो ने इस कार्यक्रम के माध्यम से संकट से ना घबराकर प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ने की प्रेरणा ली। कांफ्यूलेंस में डीसीएम के अध्यापको व विद्यार्थियो विजय आन्नद, विशाल, मैथ्यू, नैंसी ब्राऊण, भरत राणा, वीर सिंह, रमेश गांधी, अभिमन्यू, गुरशब्द, शायना ने तू प्यार का सागर है, आने वाला पल, जिदगी की यही रीत है, आल इज वैल, ये मत कहो खुदा से जैसे मधुर वाणी में गीतो का संगीतमय उच्चाकरण अपनी प्रतिभा के जलवे बिखेरे।

मयंक फाऊंडेशन के दीपक शर्मा ने कहा कि डीसीएम ग्रुप ने डिजिटल कांफ्यूलैंस का बेहतरीन प्रयास करके सभी में सकरात्मक उम्मीद लाने की पहल के अलावा जोश भरा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।

एमएससी आइटी में नेहा का प्रदेश में पांचवा स्थान

संवाद सूत्र, फिरोजपुर: फिरोजपुर की बेटी नेहा अग्रवाल पुत्री सतनारायण अग्रवाल ने एमएससी आइटी के तीसरे सेमेस्टर मे फिरोजपुर में पहला और पंजाब में पांचवा स्थान प्राप्त किया है। नेहा अग्रवाल ने बताया कि उनके पिता एक दुकानदार हैं और माता हाउस वाइफ हैं।

नेहा ने बताया कि उन्होंने अपनी प्राइमरी शिक्षा फिरोजपुर के डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से प्राप्त की। इसके बाद डीएवी कालेज में बीसीए की शिक्षा प्राप्त की और देव समाज कालेज फॉर वूमेन में एमएससी आईटी शिक्षा प्राप्त कर रही हैं।

नेहा के पिता सतनारायण ने बताया की वह एक दुकानदार हैं, फिर बेटी को उच्च शिक्षा दिलाने में कोई कमी नहीं आनी दी। इस अवसर पर अर्जुन दास अग्रवाल, मीना रानी मनीष अग्रवाल व संजू अग्रवाल आदि सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी