डिप्टी सीएम ने जीरा में दो पंचायत घरों का किया उद्घाटन

राज्य के उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने शुक्रवार को जीरा हलके में बनाए दो पंचायत घरों का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:58 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:58 PM (IST)
डिप्टी सीएम ने जीरा में दो पंचायत घरों का किया उद्घाटन
डिप्टी सीएम ने जीरा में दो पंचायत घरों का किया उद्घाटन

संवाद सहयोगी, जीरा (फिरोजपुर) : राज्य के उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने शुक्रवार को जीरा हलके में बनाए दो पंचायत घरों का उद्घाटन किया। हलका विधायक कुलबीर सिंह जीरा की सिफारिश पर पहुंचे डिप्टी सीएम ने 55 लाख से बने गांवन झतरा और गांव भड़ाना से पंचायत घरों का उद्घाटन किया और साथ ही एक जिम को भी लोकार्पण किया।

उपमुख्यमंत्री रंधावा ने कहा कि वह विधायक कुलबीर सिंह जीरा के पिता स्व: इन्द्रजीत सिंह जीरा को निजी तौर पर जानते थे, जोकि दलेर मनुष्य थे। उन्होंने अपने समय के दौरान बिना किसी डर के हलके को ऊपर उठाने के लिए निजी स्तर पर काम किया। इसके बाद जब से अब कमान मौजूदा विधायक कुलबीर सिंह को मिली है तब से विकास कार्यो में और भी तेजी लाई गई है। उन्होंने कहा कि आज गांव झतरा में 35 लाख रुपये की लागत के साथ पंचायत घर का उद्घाटन किया गया है।

इसके बाद डिप्टी सीएम ने गांव मनसूर कलां स्थित ग्राउंड में नौजवानों के लिए बनाए गए जिम का भी उद्घाटन किया और नौजवानों को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद उन्होंने गांव भड़ाना में 20 लाख रुपए की लागत के साथ बनाए गए पंचायत घर का भी उद्घाटन किया। इस मौके एसएसपी हरमनदीप सिंह हांस, डीडीपीओ हरजिंदर सिंह के अलावा गांव के सरपंच हरदीप सिंह और गुरमेल सिंह इत्यादि भी उपस्थित थे।

कूड़े के ढेर साफ कर लोगों ने बनाया पंचायत घर

गांववासियों की प्रशंसा करते डिप्टी सीएम सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा कि इस जगह पर कूड़े के ढेर थे और गांववासियों ने मिलकर पंचायत घर बनाकर बहुत ही बढि़या काम किया है। उन्होंने कहा कि मिल्कफेड/मार्कफेडका स्टोर बनाया जाएगा जिसका गांव वासियों के साथ साथ सरकार को भी फायदा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी