डीईओ ने गट्टी राजोकी गांव से की किताबें बांटने की शुरुआत

जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को नए शैक्षिक सैशन 2021-22 के लिए मुफ्त किताबें बांटने की मुहिम की शुरूआत कोमल अरोड़ा उप-जिला शिक्षा अफसर (सेकेंडरी) फिरोजपुर ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गट्टी राजोकी के विद्यार्थियों के घर-घर पहुंचकर किताबें बांटकर की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 09:49 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 09:49 PM (IST)
डीईओ ने गट्टी राजोकी गांव से की किताबें बांटने की शुरुआत
डीईओ ने गट्टी राजोकी गांव से की किताबें बांटने की शुरुआत

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को नए शैक्षिक सैशन 2021-22 के लिए मुफ्त किताबें बांटने की मुहिम की शुरूआत कोमल अरोड़ा उप-जिला शिक्षा अफसर (सेकेंडरी) फिरोजपुर ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गट्टी राजोकी के विद्यार्थियों के घर-घर पहुंचकर किताबें बांटकर की।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं जिसके अंतर्गत शैक्षिक सेशन के पहले दिन ही घर-घर किताबें पहुंचाने की पहल की गई है। इस मौके दीपक शर्मा मीडिया को-आर्डिनेटर, शिक्षा सुधार टीम मैंबर रतनदीप सिंह, स्कूल प्रशासनिक समिति के अधिकारी और स्कूल स्टाफ सुखविंदर सिंह लेंक्चरर, परमिंदर सिंह सोढी, गीता, रजेश कुमार, महिमा कश्यप, विजय भारतीय, प्रितपाल सिंह स्टेट अवार्डी, संदीप कुमार, सरुची मेहता, अमरजीत कौर, अरुण कुमार, मिनाक्षी शर्मा, दविंदर कुमार, सूची जैन, प्रवीण बाला, बलजीत कौर और गुरपिंदर सिंह विशेष तौर पर उपस्थित थे।

शानदार रहा सरकारी स्कूल केरियां का वार्षिक परिणाम संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरकारी हाई स्कूल केरिया में नान बोर्ड कक्षाओं के वार्षिक परिणाम अनुसार छठी, सातवीं और नौवीं कक्षा में पहली तीन पोजीशनें हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। स्कूल प्रमुख संदीप कुमार ने बताया कि विभाग की हिदायतों अनुसार नान बोर्ड क्लासों का नतीजा 31 मार्च को घोषित किया गया था, जिसमें छठी कक्षा के मोहित कुमार ने पहला, ऐंजल ने दूसरा और नेहा ने तीसरा स्थान, सातवीं कक्षा में महक ने पहला, हिमांशु ने दूसरा व मोनिका ने तीसरा स्थान, नौवीं कक्षा की पूजा में पहला, मुस्कान ने दूसरा और राधिका ने तीसरा स्थान हासिल किया। इन बच्चों को मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके शिव चंद्र गिरी एजुकेशन ट्रस्ट केरिया के अध्यक्ष अनिरुद्ध बिजारणिया, सोहनलाल चेयरमैन एसएमसी और बाकी कमेटी मेंबर्स ने सहयोग दिया। स्कूल प्रमुख द्वारा 9वीं कक्षा के 3 विद्यार्थियों की पूरे साल की स्कूल फीस मौके पर ही इनाम के रूप में दी गई। इस अवसर पर अर्पणा, नवदीप कुमार, मेहरबान वरुण कुमार, सोनिया कुमारी, रेखा रानी, राजवीर कौर, सीमा छाबड़ा, पवन कुमार ने पूरा सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी