सरकारी अस्पताल में फुल हुआ डेंगू वार्ड

जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है जिले में अब तक 61 मरीज सामने आ चुके हैं और बुधवार को ही डेंगू के चार नए मरीज मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:16 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:16 PM (IST)
सरकारी अस्पताल में फुल हुआ डेंगू वार्ड
सरकारी अस्पताल में फुल हुआ डेंगू वार्ड

संस, फिरोजपुर : जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है, जिले में अब तक 61 मरीज सामने आ चुके हैं और बुधवार को ही डेंगू के चार नए मरीज मिले हैं। वहीं डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने पर सरकारी अस्पताल में बनाया गया डेंगू वार्ड भी फुल हो चुका है और प्रबंधन को मरीजों की संख्या देखते दूसरा वार्ड तैयार करना पड़ रहा है।

सीनियर मेडिकल आफिसर भूपिदर कौर ने कहा मरीजों की बढ़ती गिनती चिताजनक है। अस्पताल में मरीजों के इलाज के प्रबंध पूरे है। निजी अस्पतालों को डेंगू के मरीजों की जानकारी सेहत विभाग को देने की हिदायतें जारी की है। एपिडिमालोजिस्ट डा. युवराज ने कहा कि जिले में 104 सेहत कर्मी डेंगू कंट्रोल के लिए काम कर रहे हैं। फिरोजपुर शहर में वर्करों की टीमें बढ़ाकर 15 कर दी गई है। उन्होंने बताया कि शहर के लारवा प्रभावित इलाकों में सेहत विभाग स्प्रे कर रहा है, वहीं नगर कौंसिल ने भी फागिग करने का दावा किया है।

डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने पर सिविल अस्पताल में डेंगू का वार्ड तैयार किया गया था। एक वार्ड में छह मरीजों की क्षमता रखी गई थी। मरीज बढ़ने से अस्पताल प्रबंधन को दूसरा वार्ड तैयार करना पड़ रहा है। नए वार्ड में दस बेड की क्षमता रहेगी। सीनियर मेडिकल आफिसर ने कहा अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए पर्याप्त प्रबंध हैं, लेकिन डेंगू से बचने क लिए सेहत विभाग की हिदायतों का पालन जरूरी है। कोट्स

अब तक 26 वार्ड में हुई फागिग

नगर कौंसिल की ओर से डेंगू से बचाव के लिए अब तक शहर के 26 वार्ड में फागिग की जा चुकी है। जल्द ही सभी 33 वार्ड में फागिग पूरी हो जाएगी। लारवा मिलने से 45 चालान किए जा चुके है आगे भी जांच जारी है।

गुरदास सिंह, ईओ नगर कौंसिल फिरोजपुर ये इलाके हैं अधिक प्रभावित

फिरोजपुर शहर के हाउसिग बोर्ड कालोनी, आवा बस्ती, आजाद नगर सबसे अधिक प्रभावित इलाके है। इस तरह फिरोजपुर छावनी में पटेल नगर और चुंगी नंबर सात इलाकों में लारवा अधिक मिला है।

chat bot
आपका साथी