सरकारी दफ्तरों में पनप रहा डेंगू का लारवा

जिले में डेंगू के मामले बढ़ने पर भी सेहत विभाग के अधिकारी सफाई व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं हैं। स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिविल सर्जन कार्यालय में ही पिछले 10 दिन से खड़े साफ पानी में मच्छर पैदा हो चुका है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 10:20 PM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 10:20 PM (IST)
सरकारी दफ्तरों में पनप रहा डेंगू का लारवा
सरकारी दफ्तरों में पनप रहा डेंगू का लारवा

दर्शन सिंह, सुभाष आनंद, फिरोजपुर : जिले में डेंगू के मामले बढ़ने पर भी सेहत विभाग के अधिकारी सफाई व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं हैं। स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिविल सर्जन कार्यालय में ही पिछले 10 दिन से खड़े साफ पानी में मच्छर पैदा हो चुका है, लेकिन वहां से गुजरने वाले सिविल सर्जन समेत अन्य अधिकारी भी लापरवाही दिखा रहे हैं। जिले में अब तक इस साल डेंगू के 106 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि तीन दिन पहले एक व्यक्ति की डेंगू के कारण मौत भी हो चुकी है।

वहीं जिला कांप्लेक्स में सीवरेज समस्या भी विकराल बनी हुई है और पानी मेनहोलों से ओवरफ्लो होकर कांप्लेक्स की इमारतों के फर्श पर खड़ा हो चुका है जो यहां आने वाले लोगों के लिए समस्या के साथ साथ बीमारी का कारण बन रहा है, संबंधित विभागों के अधिकारी भी इस बात को गंभीरता से न लेकर समस्या को बढ़ा रहे हैं।

कई बार करवाया दवा का छिड़काव : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. रजिदर अरोड़ा ने कहा कि पानी की समस्या उनके आफिस के नीचे जरूर है और यह सीवरेज बंद होने के कारण बनी है। वे कई बार दवाई का छिड़काव करवा चुके हैं। लेकिन समस्या में सुधार नही हो रहा है। मच्छर पनपने की बात पर अधिकारी पल्ला झाड़ गए। सरकारी अस्पताल में चल रहा पांच मरीजों का इलाज

जिला एपीडीमोलाजिस्ट डा. राकेश पाल ने बताया कि जिले में शनिवार तक 1050 लोगों की सैंपिलंग की जा चुकी है, और इस संख्या में से 106 लोगों डेंगू का डंक पाया जा चुका है । पांच मरीजों का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा और निजी अस्पतालो में भी मरीज अपने इलाज करवा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी