डीसी दफ्तर के बाहर बर्तन खड़का किया प्रदर्शन

आशा र्वकर व फैसिलिटेटर यूनियन ने प्रधान किरनदीप कौर व संतोख कुमारी की अध्यक्षता में मंगलवार को डी.सी दफ्तर फिरोजपुर के आगे खाले बर्तन बजाकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:31 PM (IST)
डीसी दफ्तर के बाहर बर्तन खड़का किया प्रदर्शन
डीसी दफ्तर के बाहर बर्तन खड़का किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : आशा र्वकर व फैसिलिटेटर यूनियन ने प्रधान किरनदीप कौर व संतोख कुमारी की अध्यक्षता में मंगलवार को डी.सी दफ्तर फिरोजपुर के आगे खाले बर्तन बजाकर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में प्रदेश प्रधान किरनदीप पंजोला विशेष तौर पर शामिल हुई।

उन्होंने कहा कि उनकी जायज मांगें जैसे की आशा वर्करों को हरियाणा पैटर्न पर चार हजार रुपए प्रति माह भत्ता व इनसेंटिव देना, आशा फैसिलीटेटरों को फिक्स चार हजार रुपये प्रति माह भत्ता व 500 रुपये टूर भत्ता दिया जाए, आशा वर्करों व आशा फैसिलीटेटरों को स्मार्ट फोन दिए जाएं, ड्यूटी के दौरान हादसाग्रस्त वर्करों को कर्मचारियों की तरह बनती सुविधाओं के अलावा अन्य मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है और यदि उनकी मांगों का हल जल्द ना हुआ तो वह संघर्ष तेज करेंगी, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

कल विधाकय के कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल करेंगे आंगनबाड़ी वर्कर संस, अबोहर : आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की ओर सेमांगों को लेकर पंजाब भर में कांग्रेसी नेताओं के निवास के बाहर धरने प्रदर्शन के साथ साथ खून से लिखे मांगपत्र विधायकों के माध्यम से मुख्यमंत्री भेजे जा रहे हैं।

ब्लाक खुइयां सरवर की प्रधान इंद्रजीत कौर व ब्लाक अबोहर एक की प्रधान गुरवंत कौर ने बताया कि यूनियन की पंजाब प्रधान हरगोबिद कौर के निर्देश पर पांच अगस्त को विधायक नत्थूराम के कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान आंगनबाडी वर्कर भूख हडताल भी करेंगी। उन्होंने मांग की है कि आंगनबाड़ी सेंटरों में तीन से छह साल तक के बच्चे जो सरकार ने प्री प्राइमरी स्कूलों में भेजे हैं। उन्हें समझौते के अनुसार वापस सेंटरों में भेजा जाए, नर्सरी टीचर का दर्जा आंगनबाड़ी वर्करों को दिया जाए। हेल्परों को हरियाणा पैट्रन की तर्ज पर मानभत्ता दिया जाए। इसके अलावा एनजीओ के अधीन काम करती वर्करों व हेल्परों को मुख्य विभाग के तहत लाया जाए। आंगनबाडी वर्करों को स्मार्ट फोन दिए जाएं व और उत्साहवर्धन राशि दी जाए। इसके अलावा 2017 की बकाया राशि जारी की जाए।

chat bot
आपका साथी