धरने में नहीं बात तो कैबिनेट मंत्री की कोठी में किया प्रदर्शन

जवाब दो हिसाब दो के नारे के बीच दो दिन से धरना दे रहे मजदूर मुक्ति मोर्चा की ओर से गुरुहरसहाय में कैबिनेट मंत्री राणा सोढ़ी की कोठी घेराव किया गया और जब कोई अधिकारी उनकी बात सुनने नहीं आया तो मोर्चा के सदस्य मंत्री के कोठी में प्रवेश कर गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 10:23 PM (IST)
धरने में नहीं बात तो कैबिनेट मंत्री की कोठी में किया प्रदर्शन
धरने में नहीं बात तो कैबिनेट मंत्री की कोठी में किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : जवाब दो हिसाब दो के नारे के बीच दो दिन से धरना दे रहे मजदूर मुक्ति मोर्चा की ओर से गुरुहरसहाय में कैबिनेट मंत्री राणा सोढ़ी की कोठी घेराव किया गया और जब कोई अधिकारी उनकी बात सुनने नहीं आया तो मोर्चा के सदस्य मंत्री के कोठी में प्रवेश कर गए। इस दौरान कैबिनेट मंत्री राणा सोढी के आफिस इंचार्ज मनिंदर बराड़ मिंटू ने मोर्चा के सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगें सरकार तक पहुंचाई जाएंगी, जिसके बाद शाम साढ़े पांच बजे धरना समाप्त किया गया।

मजदूर मुक्ति मोर्चा के जिला प्रधान परमजीत कौर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाओं ने मंगलवार सुबह कैबिनेट और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी की कोठी बाहर धरना दिया। काफी समय बाद भी मजदूर मुक्ति मोर्चा से बातचीत के लिए कोई अधिकारी न पहुंचा तो महिलाओं ने कैबिनेट मंत्री की कोठी का बंद दरवाजा खोलकर कोठी में ही धरना लगा दिया। इस दौरान मजदूर मुक्ति मोर्चा के प्रधान परमजीत कौर ने कहा कि जहां केंद्र सरकार की ओर से किसानों व मजदूर विरोधी फैसले लिए जा रहे हैं। वहीं पंजाब व केंद्र सरकार कोरोना महामारी में वैक्सीन विदेश और प्राइवेट अस्पतालों को बेचकर मोटी कमाई कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चार साल पहले सत्ता में आए सरकार और विरोधी पक्ष के चुने हुए विधायकों व मंत्रियों ने सरकारी खजाने में से अपने लिए तो तमाम सुविधाएं प्राप्त कर ली हैं, परंन्तु आम जनता की दिहाड़ी रेट लिस्ट की रोक रखी है। इस मौके सीनियर उपाध्यक्ष हिम्मत सिंह, बलजिंदर कौर, राजविंदर कौर, राज कौर, मनजीत कौर, सुरजीत सिंह, जगसीर सिंह, हरजीत कौर आदि नेता भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी