अतिरिक्त पटवार सर्कलों पर अधिकारी नियुक्त करने की मांग

पटवारियों की हड़ताल के कारण आ रही समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी की ओर से वीरवार को डीसी के नाम मांग पत्र देकर अतिरिक्त पटवार सर्कल खोलने की मांग की। किसानों ने मांग की है कि अतिरिक्त पटवार सर्कल का कार्य देखने के लिए अधिकारी की नियुक्ति की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:59 PM (IST)
अतिरिक्त पटवार सर्कलों पर अधिकारी नियुक्त करने की मांग
अतिरिक्त पटवार सर्कलों पर अधिकारी नियुक्त करने की मांग

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : पटवारियों की हड़ताल के कारण आ रही समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी की ओर से वीरवार को डीसी के नाम मांग पत्र देकर अतिरिक्त पटवार सर्कल खोलने की मांग की। किसानों ने मांग की है कि अतिरिक्त पटवार सर्कल का कार्य देखने के लिए अधिकारी की नियुक्ति की जाए।

किसान नेता हरजीत सिंह, गुरप्रताप सिंह, कश्मीर सिंह व गुरमीत सिंह ने बताया कि पटवारी अपनी मांगों को लेकर पिछले काफी समय से हड़ताल पर चल रहे हैं और हड़ताल के दौरान अतिरिक्त पटवार सर्कल का काम बंद किया हुआ है, जिससे किसान परेशान हैं।

दी रेवेन्यू पटवार यूनियन ने दिया धरना संवाद सूत्र, फाजिल्का : दि रेवेन्यू पटवार यूनियन के आदेश अनुसार वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप कुमार बंटी की अध्यक्षता में समूह पटवार व कानूगो तहसील फाजिल्का ने तहसील कार्यालय में सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक धरना लगाया।

इस मौके यूनियन नेताओं ने सरकार से मांग की कि 3000 के करीब पटवारियों की नई भर्ती की जाए, नए पटवारियों का परखकाल समय तीन साल से घटाकर दो साल करना और ट्रेनिग पीरियड परखकाल में शामिल करना, साल 1996 के बाद भर्ती पटवारियों के पे स्केल में त्रुटि दूर करना, पटवारी केडर को टैक्नीकल ग्रेड देना, पटवारियों को कंप्यूटर मुहैया करवाने और छठे पे कमिशन की रिपोर्ट की त्रुटियां दूर की जाएं। इस मौके वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार, विपिन, धरमिदर सिंह, अरविदर सिंह, सूरज सिंह, राकेश कुमार, ज्ञान चंद, संजय कुमार, सीता रानी, किरन रानी, अमनदीप, पिरथी राज, गुरभेज सिंह, सतवंत सिंह व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी