कांग्रेस नेता पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव

फिरोजपुर के हलके गुरुहरसहाय के गांव बाजेके में दुकानदार की दुकानों पर जबरन कब्जा करने के मामले में हाईकोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिये है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 10:39 PM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 06:36 AM (IST)
कांग्रेस नेता पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव
कांग्रेस नेता पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : फिरोजपुर के हलके गुरुहरसहाय के गांव बाजेके में दुकानों पर जबरन कब्जा करने के मामले में हाईकोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। पुलिस द्वारा लेटलतीफी न बरती जाए इस संबंधी जबर विरोधी संघर्ष कमेटी ने शनिवार को थाने का घेराव किया और पुलिस से कांग्रेस नेता कश्मीर लाल पर पर्चा दर्ज कर उसको तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। यही नहीं कमेटी के पदाधिकारियों ने धरना देकर शहर में रोष रैली भी निकाली। संघर्ष कमेटी के नेता रेशम मिड्ढा ने बताया कि करीब दो वर्ष पहले हलके के गांव बाजेके में कांग्रेस नेता द्वारा दुकानदार हाकम चंद की दुकानों पर कब्जा कर लाखों का सामान उठा लिया गया था। तब कांग्रेसी नेता पर गुरुहरसहाय पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं गई और यह कार्रवाई तब से लेकर अब तक नहीं हुई। उन्होंने बताया कि पीड़ित हाकम चंद द्वारा माननीय हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर दी गई और न्याय की गुहार लगाई गई।

मिड्ढा ने बताया कि हाईकोर्ट ने आदेश जारी करते हुए पीड़ित दुकानदार हाकम चंद द्वारा दर्ज करवाई रिपोर्ट पर कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिसकी कॉपी भी पुलिस को सौंपी गई है और इससे पहले पुलिस कई बार आनाकानी कर कांग्रेस नेता के खिलाफ पर्चा दर्ज नहीं कर रही थी। संघर्ष कमेटी के नेता ने कहा कि पुलिस के पास अब कोई बहाना नहीं बचा है, जिससे वह उक्त कांग्रेस नेता पर कार्रवाई न करे और अब पुलिस जनता को गुमराह भी नहीं कर सकती है। संघर्ष कमेटी ने राय सिख बिरादरी को सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वालों पर भी तुरंत कार्रवाई की मांग की है। संघर्ष कमेटी ने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस द्वारा उक्त कांग्रेस नेता के खिलाफ एक्शन लेने में देरी की गई तो पुलिस खिलाफ रणनीति बनाई जाएगी। इसके बाद संघर्ष कमेटी ने पुलिस को मांग पत्र भी सौंपा।

खरीदना चाहता था दुकानें

बाजेके निवासी पीड़ित दुकानदार हाकम चंद ने बताया कि वह गांव में ही 32 वर्ष से मोटरें इत्यादि रिपेयर करने की दुकान चला रहा था। गांव का कांग्रेस का सरपंच उसकी दुकानों को खरीदना चाहता था। हाकम ने बताया कि जब उसने दुकानें बेचने से मना कर दिया तो उसने गुंडागर्दी करते हुए उसकी दुकानों में तोड़फोड़ की और 12 अक्तूबर 2017 को कब्जा कर लिया। यही नहीं, रिपेयर होने के लिए लोगों की पड़ी करीब अठारह लाख रुपये की मोटरें उक्त कांग्रेस नेता उठाकर ले गए थे।

वहीं, कांग्रेस नेता कश्मीर लाल ने कहा कि मुझ पर लगाए जा रहे आरोपित बेबुनियाद हैं। हाईकोर्ट के आदेश का होगा पालन : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी जसवरिदर सिंह ने कहा कि अभी उनके पास हाईकोर्ट के आदेश की कोई भी कापी नहीं पहुंची है। जैसे ही माननीय हाईकोर्ट द्वारा या पुलिस विभाग के जरिए हाईकोर्ट के आदेश की कापी मिलेगी। वह हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए आदेश में लिखी कार्रवाई जरूर करेंगे। राय सिख बिरादरी को लेकर की गई टिप्पणी के मुद्दे पर बातचीत करते हुए थाना प्रभारी ने कहा कि मिली शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए जिला अटार्नी लीगल की राय मांगी गई है, जिसके बाद वह कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी