स्कूलों में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ सौंपा मांग पत्र

दी फिरोजपुर पेरेंट्स वेलफेयर सोसायटी ने शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी कुलविदर कौर को प्राइवेट स्कूलों में हुई फीस बढ़ोतरी के खिलाफ मांग पत्र दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 10:16 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 10:16 PM (IST)
स्कूलों में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ सौंपा मांग पत्र
स्कूलों में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ सौंपा मांग पत्र

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : दी फिरोजपुर पेरेंट्स वेलफेयर सोसायटी ने शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी कुलविदर कौर को प्राइवेट स्कूलों में हुई फीस बढ़ोतरी के खिलाफ मांग पत्र दिया। सोसायटी के चेयरमैन मनजिदर सिंह भुल्लर व प्रधान प्रदीप कुमार ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों ने अपनी मर्जी से फीसों में 25 फीसद से अधिक बढ़ोतरी की है। स्कूलों की मनमर्जी कारण पेरेंट्स काफी परेशान है।

जिला शिक्षा अधिकारी फिरोजपुर कुलविदर कौर ने लेटर जारी कर सभी प्राइवेट स्कूलों को आदेश जारी किया है कि फिरोजपुर के सभी प्राइवेट स्कूल आठ फीसद से ज्यादा फीस नहीं बढ़ा सकते। अगर कोई भी स्कूल आठ फीसद से ज्यादा फीस बढ़ाता है तो शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल की एनओसी रद की जाएगी। सोसायटी के प्रधान प्रदीप कुमार ने कहा कि फीसों का मुद्दा हर परिवार से जुड़ा है। कोविड के कारण कई परिवारों के आर्थिक हालात बिगड़ चुके हैं और बच्चे अभी आनलाइन क्लासेस लगा रहे हैं। ऐसे में 25 फीसद फीस बढ़ोतरी सरासर नाइंसाफी है। इस मौके पर सोसायटी के उप प्रधान तेजिदर सिंह, सेक्रेटरी प्रिस शर्मा, मेंबर राजिदर कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।

स्कूल को भेंट किए एक लाख रुपये संस, अबोहर : श्री रोशन लाल जैन सर्वहितकारी विद्या मंदिर एवं भोजराज प्यारी देवी सर्वहितकारी विद्या मंदिर में यज्ञशाला बनाने के लिए स्व. डाक्टर सुशील रत्न मिगलानी की याद में उनकी पत्नी सरोज मिगलानी व परिवार ने स्कूल प्रबंधक कमेटी को एक-एक लाख का सहयोग दिया है। विद्यालय प्रधान धनपत सियाग एवं प्रधान विनीत चोपड़ा ने सरोज मिगलानी का आभार जताया है। इस मौके पर विनीत चोपड़ा ने बताया कि मिगलानी का परिवार आर्य समाज से सदैव जुड़े रहे हैं।

chat bot
आपका साथी