डीसीएम स्कूल मनी स्मार्ट स्कूल अवार्ड से पुरस्कृत

विद्यार्थियों को तकनीक बिजनेस इंजीनियरिग सहित आ‌र्ट्स में बेहतरीन शिक्षा सुविधाए मुहैया करवाने के लिए डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल को मनी स्मार्ट स्कूल अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:43 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 09:43 PM (IST)
डीसीएम स्कूल मनी स्मार्ट स्कूल अवार्ड से पुरस्कृत
डीसीएम स्कूल मनी स्मार्ट स्कूल अवार्ड से पुरस्कृत

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : विद्यार्थियों को तकनीक, बिजनेस, इंजीनियरिग सहित आ‌र्ट्स में बेहतरीन शिक्षा सुविधाए मुहैया करवाने के लिए डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल को मनी स्मार्ट स्कूल अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है। यह अवार्ड स्कूल को नेशनल सेंटर फॉर फाइनेंशियल एजुकेशन द्वारा उच्च स्तरीय गुणात्मक शिक्षा विद्यार्थियों तक पहुंचाने के लिए दिया गया है।

प्रिसिपल मनीश पंवार ने बताया कि वर्तमान की जरूरतों को देखते हुए विद्यार्थियों को स्कूल में ऐसी शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है, जोकि उनके प्रोफेशनल जीवन में काम आ सके। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को उनकी रूचि के मुताबिक गाइडेंस देकर जीवन को सही मार्ग पर अग्रसर करने की दिशा दी जा रही है। उनका उद्देश्य है कि डीसीएम से शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थी जीवन के हरेक मार्ग तरक्की कर सके।

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी स्कूल को देश के टॉप 50 स्मार्ट एजुकेशन प्रोजेक्ट में चयन के अलावा, स्टीम एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड, टॉप सीबीएसई स्कूल ऑफ पंजाब अवार्ड सहित ऐसे अनेकों पुरस्कार मिल चुके हैं। इस अवसर पर वाइस प्रिसिपल मधु चोपड़ा, वीपी मनरीत सिंह, राजेश बेरी, अभिषेक, दीपिका चोपड़ा, राबिया बजाज, गगनप्रीत कौर सहित अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

सरकारी प्राइमरी स्कूल में करवाए शैक्षणिक मुकाबले संवाद सूत्र,फिरोजपुर : सरकारी प्राइमरी स्कूल राजोके में भाषण, सुंदर लिखाई, पेंटिग व गणित के मुकाबले करवाए गए, जिनमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया और अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी प्राइमरी-कम-सेकेंडरी राजीव छाबड़ा विशेष तौर पर पहुंचे। इस दौरान जहां उन्होंने स्कूल की बदली रुप-रेखा के लिए स्कूल के स्टाफ की प्रशंसा की, वहीं विजेता बच्चों को सम्मानित भी किया।

इस मौके पर प्रिसीपल डा.सतिंद्र सिह, पवन मदान, स्कूल इंचार्ज कुलवंत सिंह संधू, अध्यापक इकबालजीत सिंह, अध्यापक बलविन्द्र सिंह व अन्य स्टाफ उपस्थित था। कैंप में की बच्चों के दांतों की जांच संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: शांति विद्या मंदिर स्कूल में श्री गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में डेंटल चेकअप कैंप लगाया गया, जिसमें जेनेसिस डेंटल कालेज की डाक्टरों की टीम ने छात्रों एवं अध्यापकों के दांतों की जांच की।

इस दौरान डाक्टरों ने बच्चों को बताया कि हमें दिन में दो बार जरूर ब्रश करना चाहिए और अपने दांतो को साफ रखना चाहिए। अगर हमारे दांत खराब होंगे तो उससे हमें बहुत सी बीमारियां लग सकती हैं। उन्होंने छात्रों को सही ढंग से ब्रश करने का तरीका बताया और दांतों में कैविटी और कीड़ा लगने का कारण बताते हुए उनसे बचाव के उपाय भी बताए। उन्होंने कहा कि हमें समय-समय पर अपने दांतों की जांच करवाते रहना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल की प्रिसिपल जनी मडाहर ने डाक्टर्स की टीम का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी