डीसीएम को मिला स्टीम एजुकेशन एक्सीलैंस अवार्ड

डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल को स्टीम एजुकेशन एक्सीलैंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड स्कूल को एजुकेशन व‌र्ल्ड द्वारा सर्वे के दौरान दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:00 PM (IST)
डीसीएम को मिला स्टीम एजुकेशन एक्सीलैंस अवार्ड
डीसीएम को मिला स्टीम एजुकेशन एक्सीलैंस अवार्ड

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल को स्टीम एजुकेशन एक्सीलैंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड स्कूल को एजुकेशन व‌र्ल्ड द्वारा सर्वे के दौरान दिया गया है। प्रिसिपल मनीश पंवार ने बताया कि डीसीएम की ओर से विद्यार्थियों को वर्तमान की जरूरतों के मुताबिक शिक्षा मुहैया करवाई जाती है। स्कूल में स्थित अटल टिकरिग लैब के माध्यम से बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा दी जा रही है और बच्चों द्वारा बनाए गए विभिन्न माडल देश सहित राज्य व जिले में अव्वल स्थान भी हासिल कर चुके हैं। इन सभी कार्यो को देखते हुए एजुकेशन व‌र्ल्ड द्वारा उनके स्कूल को उक्त अवार्ड से नवाजा है। वीपी मनरीत सिंह ने कहा कि स्कूल में शिक्षा के अलावा श्रमदान, अन्नदान, विद्यादान, हर्बल गार्डन, ग्रीन प्रोजैक्ट, ट्रैफिक अवैयरनेस जैसे प्रोजेक्ट भी चलाएं जाएंगे और बच्चो को सेवा कार्यो की तरफ सभी अग्रसर किया जाएगा। इस अवसर पर सीनियर वीपी सीनियर सैकेंडरी मधु चोपड़ा, वीपी सीनियर सैकेंडरी अभिषेक अरोड़ा, राजेश बेरी, गुरप्रीत ढिल्लो, कोआर्डिनेटर्स सोनिया गुलाटी, प्रीति सेठी, राबिया बजाज, रीटा चोपड़ा ने स्कूल को अवार्ड मिलने पर खुशी जताई है।

डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल में एनसीसी विंग का गठन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल में मंगलवार को नेशनल कैडेट कोर एनसीसी की 13 बटालियन का गठन किया गया, जिसका उद्घाटन कर्नल पीयूष बेरी ने की। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता ने की।

इस दौरान कर्नल पीयूष बेरी ने कहा कि एनसीसी का मुख्य उद्देश्य बच्चों में एकता, जोश, अनुशासन, कर्तव्य और देशभक्ति की भावना जागृत करना है। उन्होंने कहा कि डीसीएम में विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के लिए विद्यार्थियों को एक जिम्मेदार नागरिक बनने की तरफ भी अग्रसर किया जा रहा है। कैडेट्स अर्जुन, रेहान, पुनीत कुमार, मोहितप्रीत, सक्षम, इंद्रजीत, गुरप्रीत, गुरशण ने कहा कि एनसीसी में शामिल होकर वह अनुशासन का पालन करते हुए देश की सेवा की हरसंभव कोशिश करेंगे। इस अवसर पर एएनओ शरण, अंग्रेज सिंह, किशोर सिंह, तरूण मलिक, वंदना भंडारी, रीटा चोपड़ा सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी