डीसीएम ग्रुप ने अलियांस फ्रांसेस से किया एमओयू

डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से अंतरराष्ट्रीय एजेंसी अलियांस फ्रांसैस के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया गया है। यह एजेंसी फ्रैंच एंबेंसी के निर्देशों पर कार्य करती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 10:15 PM (IST)
डीसीएम ग्रुप ने अलियांस फ्रांसेस से किया एमओयू
डीसीएम ग्रुप ने अलियांस फ्रांसेस से किया एमओयू

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से अंतरराष्ट्रीय एजेंसी अलियांस फ्रांसैस के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया गया है। यह एजेंसी फ्रैंच एंबेंसी के निर्देशों पर कार्य करती है।

ग्रुप के असिस्टेंट सीईओ गोपन गोपालदास ने बताया कि अलियांस फ्रांसेस की ओर से डीसीएम के अध्यापको व विद्यार्थियों को फ्रैंच के बारे में ट्रेनिग दी जाएगी। डीसीएम के विद्यार्थी फ्रांस की कल्चर द क्यू लाइब्रेरी के माध्यम से फ्रैंच की किताबो का ज्ञान ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि फ्रैंच में स्किल्स हासिल करने वाले विद्यार्थियों को अलियांस फ्रांसेस की ओर से सर्टिफिकेट भी मुहैया करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि समझौते से डीसमएम के विद्यार्थियों को फ्रांस व क्यूबेक में हायर एजुकेशन में एडमिशन लेने के लिए सहायता मिलेगी। डीसीएम के सभी स्कूलों में तीसरी कक्षा से ही विद्यार्थियों को फ्रैंच की शिक्षा दी जाती है। डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से से सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता तथा अलियांस फ्रांसेस से डायरैक्टर चंडीगढ़ ओफली बैलों ने

हस्ताक्षर किए।

सरकारी स्कूल में छात्रों को वितरित किए स्मार्टफोन संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाब सरकार स्मार्ट कनेक्ट मुहिम के तहत कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने वीरवार को गांव सप्पावाली में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए। इस मौके पर संदीप ने कहा कि कोरोना काल के चलते स्कूल-कालेज समेत तमाम एजुकेशनल इंस्टीट्यूट बंद होने के कारण स्कूलों में आनलाइन कक्षाएं लगाई जा रही थी। लेकिन इस दौरान सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले अनेक बच्चों के पास स्मार्टफोन नहीं थे जिसको देखते हुए व सरकार की ओर से चुनावों में किए गए वादे मुताबिक बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों को स्मार्टफोन बांटे जा रहे हैं ताकि बच्चे आनलाइन शिक्षा हासिल कर सके।

इस अवसर पर स्कूल के प्रिसिपल मनोहर लाल कंबोज ने संदीप जाखड़ का स्वागत किया व पंजाब सरकार का आभार जताया। इस मौके पर गांव के सरपंच बलराम, अशोक ब्लाक सिमिति मेंबर, गुरदास जाखड़ सरपंच ढाणी कालू वाली, खरैत लाल, बलजिदर सिंह, गुरदास, शेरू नंबरदार, मलकीत कुमार मेंबर, सोनू कुमार मेंबर, सुरेंदर मेंबर, मोहन लाल, लाभ चंद मेंबर मौजूद थे। इसी तरह सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल कुलार के 40 विद्यार्थियों को प्रिसिपल भूपराम भाटी, गांव के सरपंच मनोज कुमार द्वारा स्मार्ट फोन बांटे गए।

chat bot
आपका साथी