एजुकेशन व‌र्ल्ड के सर्वे में डीसीएम ग्रुप रहा टाप पर

एजुकेशन व‌र्ल्ड की ओर से करवाए गए सर्वे के दौरान डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के अंतर्गत चल रहे विभिन्न स्कूलों ने राज्य व जिले में अव्वल स्थान हासिल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:29 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:04 PM (IST)
एजुकेशन व‌र्ल्ड के सर्वे में डीसीएम ग्रुप रहा टाप पर
एजुकेशन व‌र्ल्ड के सर्वे में डीसीएम ग्रुप रहा टाप पर

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : एजुकेशन व‌र्ल्ड की ओर से करवाए गए सर्वे के दौरान डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के अंतर्गत चल रहे विभिन्न स्कूलों ने राज्य व जिले में अव्वल स्थान हासिल किया है। स्कूल की ओर से विद्यार्थियों को मुहैया करवाई जा रही उच्च शिक्षा, बेहतरीय इंफ्रास्टक्चर, स्पो‌र्ट्स, एक्टिविटीज सहित अन्य सुविधाओं के आधार पर एजुकेशन व‌र्ल्ड ने डीसीएम के स्कूलों को टाप को-एड डे स्कूल्स की उपाधि दी है।

असिस्टेंट सीईओ डा. जी.गोपान ने कहा कि सर्वे के दौरान स्कूल की ओर से दी जा रही शिक्षा व इंफ्रास्टक्चर को देखते हुए डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल को जिले भर में टापर घोषित किया गया है। डीसीएम इंटरनेशानल स्कूल व दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल को जिले में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इसी तरह डीसीएम प्रेजेडेंसी लुधियाना को महानगर में चौथा तथा डीसीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल अंबाला को जिले में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि स्कूलों को मिले इन अवार्डो का श्रेय मेहनती स्टाफ, विद्यार्थियों व अभिभावकों को जाता है।

डिप्टी हेड एकेडमिक्स योगिता पुरी ने कहा कि डीसीएम की ब्रांचों में स्थापित अटल टिकरिग लैब में विद्यार्थियों की ओर से आए दिन अविष्कार कर नया कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा है। विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा देने के मनोरथ से डीसीएम ग्रुप का सीटी यूनिवर्सिटी, आइआइटी रोपड़, शूलिनी यूनिवर्सिटी के अलावा खान एकेडमी के साथ भी एमओयू साइन हो चुका है। डीसीएम की ओर से विद्यार्थियों को स्किल्स डवेल्प करने की ट्रेनिग दी जा रही है । वहीं विज्ञान व तकनीक की आधुनिक प्रणाली तथा एमरजिग कैरियर के बारे में गाइडैंस देने के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तकनीक पर भी जोर दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी