डीसीएम ग्रुप ने छात्रों को दी स्कालरशिप

प्लैटिनम जुबली के उपलक्ष्य में डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से शनिवार को डीसी माडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों को स्कालरशिप दी गई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:22 PM (IST)
डीसीएम ग्रुप ने छात्रों को दी स्कालरशिप
डीसीएम ग्रुप ने छात्रों को दी स्कालरशिप

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : प्लैटिनम जुबली के उपलक्ष्य में डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से शनिवार को डीसी माडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों को स्कालरशिप दी गई और डीसीएम ग्रुप के 75 वर्ष पूरे होने पर लोगो लांच किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की डायरेक्टर कांता गुप्ता ने की।

इस दौरान प्रिसिपल राखी ठाकुर ने बताया कि स्कूल के करीब 50 से ज्यादा विद्यार्थियों को छात्रवृति देने के अलावा यंग इनोवेटर तथा यंग लिटराटी अवार्ड दिए गए। उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट स्वालंबन के तहत स्कूल की ओर से जरूरतमंद कन्याओ को नि:शुल्क कंप्यूटर व तकनीकी शिक्षा देने के लिए कार्यक्रम भी शुरू किए गए हैं।

सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता ने कहा कि डीसीएम ग्रुप की ओर से सीमावर्ती जिले में वर्ष 1946 में सफर शुरू किया था और स्कूल ने हमेशा विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाने की तरफ ही कदम अग्रसर किए हैं। इस अवसर पर प्रो. ललित मोहन गोयल, डा. शील सेठी, इंकम टैक्स अधिकारी विवेक मल्होत्रा, ऋषि शर्मा, मनजीत सिंह सोढ़ी, चन्द्रमोहन हांडा, राजेश वर्मा, डा. पियूष गुप्ता, डा. ललित कोहली, डा. केसी अरोड़ा, मनोज आर्य, विजय सतीजा सहित अन्य उपस्थित थे। बच्चों को पढ़ाया अनुशासन का पाठ

संवाद सूत्र, फाजिल्का : अबोहर रोड पर स्थित आत्म वल्लभ सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को एकता व अनुशासन की प्रेरणा देने के लिए एनसीसी का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत मलोट एकेडमी में भी बच्चों ने जाकर गुर हासिल किए। स्कूल प्रिसिपल संगीता तिन्ना ने बताया कि एवीपीएस स्कूल द्वारा लड़कियों के लिए एनसीसी की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है, जिसके तहत एवीपीएस की लड़कियों ने भी मलोट एकेडमी में अफसरों के निरीक्षण में फायरिग प्रैक्टिस कर देश के सैनिकों सी अनुभूति ली। उन्होंने बताया कि 13 छात्राओं ने ए-सर्टिफिकेट के लिए परीक्षा दी। स्कूल मैनेजमेंट सदस्यों, चेयरमैन, प्रिसिपल, डायरेक्टर व स्टाफ ने इन बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी