घटिया क्वालिटी के बीज सप्लाई करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : डीसी

डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह ने स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:44 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:47 PM (IST)
घटिया क्वालिटी के बीज सप्लाई करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : डीसी
घटिया क्वालिटी के बीज सप्लाई करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : डीसी

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर

घटिया क्वालिटी के बीज सप्लाई करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश सोमवार को डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर कुलवंत सिंह ने जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में किसान भाईचारे के हितों की रक्षा के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। खेतीबाड़ी विभाग समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जारी निर्देश में डिप्टी कमिश्नर ने स्पष्ट शब्दों में कहा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से जारी निर्देशों के तहत घटिया क्वालिटी के बीज बेचने के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से इस तरह के मामलों में सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा, साथ ही कहा कि इन मामलों में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाए।

उन्होंने कहा कि इस तह के मामलों में कार्रवाई को लेकर अगर किसी ने भी लापरवाही दिखाई तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि घटिया क्वालिटी के बीजों की सप्लाई और बिक्री करना एक घिनौना अपराध है, जिसे करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने-अपने एरिया में रोजाना चैकिग करें। घटिया क्वालिटी के बीजों की बिक्री पर प्रतिबंध सुनिश्चित करें और उन्हें रोजाना कार्रवाई रिपोर्ट सौंपे।

chat bot
आपका साथी