नवनियुक्त डीसी ने सिविल अस्पताल फिरोजपुर में कैंटीन व पार्किग चालू करने के दिए आदेश

एक सितंबर से फिरोजपुर जिला उपायुक्त का कार्यभार संभालने के बाद नवनियुक्त डीसी विनीत कुमार ने जिले से विभिन्न सरकारी संस्थानों की चेकिंग शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 10:41 PM (IST)
नवनियुक्त डीसी ने सिविल अस्पताल फिरोजपुर में कैंटीन व पार्किग चालू करने के दिए आदेश
नवनियुक्त डीसी ने सिविल अस्पताल फिरोजपुर में कैंटीन व पार्किग चालू करने के दिए आदेश

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : एक सितंबर से फिरोजपुर जिला उपायुक्त का कार्यभार संभालने के बाद नवनियुक्त डीसी विनीत कुमार ने जिले से विभिन्न सरकारी संस्थानों की चेकिंग शुरू कर दी है। शुक्रवार के दिन डीसी ने सिविल अस्पताल में अचानक दबिश दी और पाई जाने वाली खामियों को गंभीरता से लेते उन्हें जल्द दूर करने फरमान मौके पर ही जारी कर दिया।

डीसी विनीत कुमार ने कहा कि पार्किंग स्टैंड न होने की वजह से मरीजों व उनके तीमारदारों के वाहन चोरी हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैंटीन न होने के कारण लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा और जल्द ही कैंटीन को चालू करवाया जाए ताकि मरीजों और उनके तीमारदारों को पेश आने वाली मुश्किल से निजात मिल सके।

डीसी ने कहा कि नये बने ट्रोमा सेंटर का जल्द संचालन किया जाए और पुराने ट्रोमा वार्ड के मरीजों को नये सेंटर में शिफ्ट किया जाए और खराब पड़े उपकरणों को जल्द से जल्द ठीक करवाने के आदेश भी जारी किए।

उन्होंने जनऔषिध केंद्र का समय बढ़ाने के लिए आदेश जारी करते कहा कि प्राइवेट केमिस्ट शाप की तरह ये केंद्र भी आम दुकानें से समय तक खुला रखा जाए ताकि मरीजों को बाहर से दवाइयां लाने को मजबूर न होना पड़े। इसके अलावा उन्होंने ज्यादातर मरीजों को दवाइयां सिविल अस्पताल के अंदर से देने की बात पर जोर दिया।

इस मौके पर एसएमओ भूपेंद्र कौर, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. रजिदर मनचंदा, मेडिकल विशेषज्ञ डा. जतिदर कौछड़, डा. गुरमेज राम गोराया, डा. पंकज, डा. नवीन सेठी इत्यादि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी