डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन ने सौंपा ज्ञापन

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की ओर से शुक्रवार को डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल को पंजाब सरकार के नाम पर एक मांगपत्र सौंपा गया जिसमें डीए की बकाया जारी करने 6वें वेतन कमिशन की रिपोर्ट लागू करने पुरानी पेंशन बहाल करने एवं अन्य मांगों को हल करने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:51 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:51 PM (IST)
डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन ने सौंपा ज्ञापन
डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन ने सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की ओर से शुक्रवार को डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल को पंजाब सरकार के नाम पर एक मांगपत्र सौंपा गया, जिसमें डीए की बकाया जारी करने, 6वें वेतन कमिशन की रिपोर्ट लागू करने, पुरानी पेंशन बहाल करने एवं अन्य मांगों को हल करने की मांग की गई। इस दौरान डीसी ने यूनियन नेताओं को विश्वास दिलाया कि उनकी जायज मांगों को जल्द पूरा करवाया जाएगा। इस मौके पर ओम प्रकाश राना, मेहताब सिंह महासचिव, मनोहर लाल, प्रेम कुमारी, अमरीक सिंह बेरी, गुरजिंद्र सिंह, सर्बजीत सिंह, रीतू, रेखा, कुसुम लता, मिनाक्षी व अन्य नेता मौजूद थे। मनरेगा कर्मचारियों ने किया पुतला फूंक प्रदर्शन संवाद सूत्र, फाजिल्का : मनरेगा के तहत ब्लाक जलालाबाद में बतौर ग्राम रोजगार सेवक नौकरी करते मनरेगा कर्मचारी यूनियन पंजाब के महासचिव अमृतपाल सिंह को किसानी धरने में शामिल होने पर नौकरी से निकालने के विरोध में शुक्रवार को कर्मचारियों ने डीसी कार्यालय के समक्ष पंजाब सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया।

इस मौके जिला प्रधान सनी कुमार, सुनील कुमार, हरमीत सिंह आदि ने कहा कि अमृतपाल सिंह को बहाल करवाने के लिए उनको किसी भी संघर्ष तक जाना पड़े वह गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह को नौकरी से निकालने के पीछे असली कारण ठेका कर्मचारियों की आवाज को दबाना है। केंद्र सरकार की ओर से कोरोना काल में जो कानूनों में संशोधन किया गया है, उनको कैप्टन सरकार तेजी के साथ लागू करने जा रही है, जिसके तहत कर्मचारियों के नए कांट्रैक्ट में यह बात लिखी जाएगी कि वह धरने प्रदर्शन में शामिल न हो। उन्होंने बताया कि 20 जनवरी को पंजाब के विभिन्न जिलों के कर्मचारियों की ओर से डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का कार्यालय का घेराव किया जाए। यदि जरूरत पड़ी तो पंजाब स्तर का पक्का धरना भी शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर ब्लाक प्रधान बलदेव सिंह, सुरिंदर सिंह, बगीचा सिंह, गुरमीत सिंह, करमजीत सिंह, शीतल कंबोज, भुपिंदर कौर व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी