साइकिल चला डीसी ने दिया मतदान का संदेश

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन की तरफ से रविवार को स्वीप मुहिम के तहत साइकिल रैली निकाल लोगों को मतदान में हिस्सा लेने का संदेश दिया।

JagranSun, 05 Dec 2021 09:49 PM (IST)
साइकिल चला डीसी ने दिया मतदान का संदेश

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन की तरफ से रविवार को स्वीप मुहिम के तहत साइकिल रैली निकाल लोगों को मतदान में हिस्सा लेने का संदेश दिया। साइकिल रैली को पहले जिला चुनाव अधिकारी-कम-डीसी दविदर सिंह ने हरी झंडी दिखाई, फिर खुद साइकिल पर सवार होकर रैली के भागीदार बने।

वोटर जागरूकता प्रोग्राम के अंतर्गत साइकिल रैली सुबह आठ बजे गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब से रवाना होकर उधम सिंह चौक, मुलतानी गेट, मक्खू गेट, जीरा गेट से वापस शहीद ऊधम सिंह चौक से होती हुई शहीद भगत सिंह स्टेडियम खत्म हुई। इस दौरान डीसी दविंदर सिंह ने लोगों को वोट की ताकत से अवगत करवाते प्रेरणा दी कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए 18 साल के हरेक नौजवान को अपना नाम वोटर सूची में दर्ज करवाकर वोट के अधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए, ताकि मजबूत लोकतंत्र की स्थापना हो सके। इस मौके एसडीएम फिरोजपुर ओम प्रकाश, चुनाव तहसीलदार चांद प्रकाश ,जिला स्वीप को-आर्डिनेटर डा.सतिंद्र सिंह, सुपरिंटेंडेंट जोगिंद्र सिंह, हरीश मोगा स्वीप आइकान, कमल शर्मा, नवनीत कुमार, गुरमुख सिंह, बलकार सिंह, दीपक शर्मा, कैप्टन इंदरपाल सिंह, यशवंत सैनी समेत अलग-अलग विभागों के अधिकारी और समाज सेवीं संस्थाओं के नुमाइंदे उपस्थित थे। इस दौरान जागरूकता रैली को सफल बनाने में सहयोग करने वाली समाज सेवीं संस्था हुसैनी वाला राइडर्ज, शहीद भगत सिंह साइकिलिग क्लब, रोटरी क्लब, मयंक फाउंडेशन, एनसीसी विग, शहीद भगत सिंह टेक्निकल यूनिवर्सिटी के नुमाइंदों व वालंटियर्स को डीसी की ओर से प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

अबोहर में 500 लोगों को लगाई वैक्सीन संवाद सहयोगी, अबोहर : कोरोना की तीसरी लहर फैलने की आशंका के मद्देनजर रविवार को भी सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगाई गई। रविवार को डेरा सच्चा सौदा व सरकारी अस्पताल के पीपी यूनिट में करीब 500 लोगों को वैकसीन लगाई गई।

सरकारी अस्पताल के एसएमओ डा गगनदीप सिंह ने बताया कि अभी भी अनेक लोग ऐसे हैं जिन्होंने पहली डोज भी नहीं लगवाई, जबकि हजारों की संख्या में लोगों की दूसरी डोज पेंडिग है, जो वह लगवाने में रुचि नहीं ले रहे थे, लेकिन अब जैसे ही तीसरी लहर की साया मंडराने लगा है तो लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने लगे हैं। उन्होंने बताया कि अब रोजाना करीब एक हजार लोगों को वैकसीन लगाई जाने लगी है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नही लगवाई है या जिन की दूसरी डोज पेंडिग है वे बिना किसी देरी के अस्पताल में पहुंच कर लगवा लें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.