जिंदगी का तीसरा चरण : फिरोजपुर में 60 वर्ष से अधिक के 10 लोगो ने लगवाई वैक्सीन

जिंदगी का तीसरा चरण : फिरोजपुर में 60 वर्ष से अधिक के 10 लोगो ने लगवाई वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के पहले दिन जिले में 60 वर्ष की आयु वालों को लगाई जा रही है।

JagranMon, 01 Mar 2021 10:05 PM (IST)

तरुण जैन, पिरोजपुर : कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के पहले दिन जिले में 60 वर्ष की आयु वाले दस आवेदक ही वैक्सीन लगाई गई। 45 से 59 वर्ष के नागरिकों में वैक्सीन की डोज लेने का रुझान कम दिखा। पहले दिन 60 वर्ष की आयु के मात्र 10 लोगो ने ही जिला अस्पताल में वैक्सीन लगवाई।

आनलाइन रजिस्ट्रेशन को लेकर सर्वर व्यस्त होने के चलते लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सेहत विभाग के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन संख्या दिखाई न देने कारण रजिट्रेशन करने वालों की जानकारी किसी के पास नहीं थी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सतपाल भगत ने कहा कि कितने लोगो ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, इस बारे में अभी पोर्टल पर नही दिखाई दे रहा है। वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उच्च अधिकारियो से इस बारे में जानने की कोशिश कर रहे है और उसके बाद ही इस बारे में जानकारी दे पाएंगे। फेस तीन के पहले दिन महज दस लोग ही वेक्सीन लेने आए जिनकी आयु 60 वर्ष के करीब थी।

इन्होंने लगवाई वैक्सीन

हेल्थ वर्करो में 50 लोगो ने पहली और 13 लोगो ने दूसरी डोज लगवाई तो फ्रंट लाइन वर्करो में 303 कर्मियों ने पहली तथा 3 ने दूसरी डोज लगवाई है। फ्रंट लाइन वर्करो में सबसे ज्यादा रूझान पुलिस कर्मचारियों में देखने को मिला। अकेले फिरोजपुर में 181 पुलिस कर्मियों ने पहली डोज लगवाई, जबकि सीमा सुरक्षा बल के 66 जवानों ने पहली डोज लगवाई। सोमवार को पूरे दिन में 379 लोगो ने डोज लगवाई है। कमांडेंट ने वेक्सीन लगवाकर कर्मियो को दी प्रेरणा

पंजाब होमगार्ड व सिविल डिफेंस के डिविजनल कमांडेंट चरणजीत सिंह ने सिविल अस्पताल पहुंचकर खुद डोज ली और अन्य कर्मचारियों को भी टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अभी तक होमगार्ड के 75 फीसदी कर्मियों ने वैक्सीन लगवाकर कोरोना को मात देने की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नही है और सभी को इस वैक्सीन का लाभ लेना चाहिए। इस मौके पर उनके साथ बटालियन कमांडर अनिल पुरूथी, जिला कमांडर राजिन्द्र कृष्ण, उप बटालियन कमांडर वकील सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

एडीसी ने की बैठक

वहीं एडीसी राजदीप कौर ने वैक्सीनेशन को लेकर जिला टॉस्क फोर्स के सदस्यों से बैठक के दौरान ने कहा कि कोविड-19 फेस -3 में 45 से 59 वर्ष के नागरिको को कवर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उक्त आयु के लोग को कोविन तथा आरोग्य सेतु पोर्टल पर अपना नाम, फोटो, आईडी कार्ड भर के रजिस्ट्रेशन करवा सकते है और एक मोबाइल से मात्र 4 लोगो की रजिस्ट्रेशन होगी। उन्होंने कहा कि पहली डोज के 29 दिन बाद स्वयं रजिस्ट्रेशन हो जाएगी और नागरिक को निश्चित स्थान पर पहुंचकर अपनी डोज लगवानी चाहिए।

इन स्थानो पर लगेगी वैक्सीन

राजदीप कौर ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा वेक्सीन लगाने के लिए सिविल अस्पताल फिरोजपुर, कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर फिरोजशाह, गुरुहरसहाय, ममदोट, मक्खू के अलावा सब-डिविजनल अस्पताल जीरा में निशुल्क वेक्सीन लगाई जाएगी, जबकि प्राईवेट अस्पतालो में अनिल बागी अस्पताल, डा. हंसराज मल्टीस्पेसलिटी फिरोजपुर, ऊशान अस्पताल जीरा, एवन नागी अस्पताल मुदकी, कालड़ा अस्पताल मक्खू में सुबह 9 से सांय 5 बजे तक 250 रूपए प्रति व्यक्ति के मुताबिक वैक्सीन लगेगी। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. राजिदर राज के अलावा एसडीएम रणजीत सिंह, एसएमओ डब्ल्यूएचओ डा. मेघा प्रकाश, यूएनडीपी जावेद अहमद, डा.सतपाल भगत, हरीश कटारिया, ईओ परमिदर सिंह, रंजीव, ज्योति सहित अन्य उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.