विदेश में पढ़ाई व नौकरी के लिए की काउंसलिंग 10 मई को

पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन के तहत विदेश में पढ़ाई व नौकरी करने के चाहवान नौजवानों की काउंसलिग की शुरुआत की गई है। जिला फिरोजपुर के लिए काउंसलिग का दूसरा राऊंड 10 मई को होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 11:09 PM (IST)
विदेश में पढ़ाई व नौकरी के लिए की काउंसलिंग 10 मई को
विदेश में पढ़ाई व नौकरी के लिए की काउंसलिंग 10 मई को

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन के तहत विदेश में पढ़ाई व नौकरी करने के चाहवान नौजवानों की काउंसलिग की शुरुआत की गई है। जिला फिरोजपुर के लिए काउंसलिग का दूसरा राऊंड 10 मई को होगा।

जिला रोजगार उत्तपति हुनर विकास व सिखलाई अफसर फिरोजपुर अशोक जिदल ने बताया कि चाहवान उम्मीदवार जो विदेश में पढ़ाई या नौकरी करना चाहते हैं वह आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन 31 अप्रैल तक आनलाइन होगी और उम्मीदवार अपनी शिक्षा योग्यता, अधार कार्ड आदि जरूरी दस्तावेज लेकर जिला ब्यूरो आफ रोजगार उत्तपत्ति हुनर विकास व सिखलाई केंद्र फिरोजपुर आई ब्लाक दूसरी मंजिल जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स फिरोजपुर में संपर्क कर सकते हैं। हवन से नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ संवाद सूत्र, फाजिल्का : लाला सरनदास बूटा राम अग्रवाल सर्वहितकारी विद्या मंदिर में नए सत्र का शुभारंभ हवन यज्ञ से हुआ। इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक अशोक मोंगा, सह प्रबंधक विनोद जुनेजा, सचिव रवि भूषण डोडा, संरक्षक पुरुषोत्तम मोहन चुघ, कोषाध्यक्ष इंद्रचंद बिहाणी, सदस्य अशोक शर्मा, हरिकृष्ण भाटिया, प्रिसिपल मधु शर्मा और समूह स्टाफ उपस्थित था।

इस मौके यजमानों ने हवन यज्ञ में आहुतियां डालकर यज्ञ संपन्न हरवाया गया। इस मौके परमात्मा के चरणों में प्रार्थना की गई कि वर्तमान समय में कोविड के कारण जो स्थिति चल रही है उसमें सुधार हो। इस जानलेवा बीमारी से इस संसार को छुटकारा मिले। इस कारण विद्यार्थियों की शिक्षा पर भी असर पड़ रहा है। उनकी पढ़ाई सुचारू रुप से चले उनका भविष्य उज्जवल हो इसके लिए प्रार्थना की गई। इस मौके मां सरस्वती के चरणों में विद्या दान की भी प्रार्थना की गई। इस मौके प्रिसिपल मधू शर्मा ने विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग करने और विद्यालय की तरफ से लगाई जाने वाली ऑनलाइन कक्षाएं लगाने के लिए प्रेरित करते हुए संदेश दिया है कि जब तक स्थिति में सुधार नहीं आता तब तक ऑनलाइन कक्षाएं अवश्य लगाएं। साथ ही अध्यापकों द्वारा दिया जाने वाला कार्य साथ के साथ पूरा करें ताकि वो पढाई में न पिछड़ें।

chat bot
आपका साथी