एनएचएम कर्मियों की हड़ताल से रुकी कोरोना वैक्सीनेशन

सेहत विभाग पंजाब के अधीन काम करने वाले एनएचएम कर्मचारियों के 9वें भी हड़ताल पर रहने के चलते विभाग की ज्यादातर सेवाएं प्रभावित हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:51 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 09:51 PM (IST)
एनएचएम कर्मियों की हड़ताल से रुकी कोरोना वैक्सीनेशन
एनएचएम कर्मियों की हड़ताल से रुकी कोरोना वैक्सीनेशन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सेहत विभाग पंजाब के अधीन काम करने वाले एनएचएम कर्मचारियों के 9वें भी हड़ताल पर रहने के चलते विभाग की ज्यादातर सेवाएं प्रभावित हो चुकी है। खासकर कोरोना महामारी के चलते लोगों के बचाव के लिए शुरू वैक्सीनेशन मुहिम ज्यादा प्रभावित हो रही है। स्थिति का अंदाजा बुधवार को कोवैक्सीन के लगे 14 टीकों से लगाया जा सकता है।

यहीं नहीं हड़ताल के कारण बच्चों का टीकाकरण भी रुका हुआ है क्योंकि पीपी यूनिट में काम करने वाले ज्यादातर मुलाजिम एनएचएम के अधीन काम करने वाले मुलाजिम हैं । वहीं इमरजेंसी सेवाओं से लेकर डिलीवरी केस भी प्रभावित हो रहे है। कोरोना टीकाकरण के बारे में ब्रांच की एक मुलाजिम ने बताया कि करीब दो हजार की संख्या में टीकाकरण प्रभावित हो रहा है।

दूसरी ओर बुधवार को प्रदर्शन कर रहे सुखदेव राज जिला प्रधान एनएचएम कर्मचारी यूनियन फिरोजपुर ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी, वह तब तक अपना संघर्ष जारी रखेंगे। यूनियन नेताओं ने कहा कि गुरुहरसहाय पहुंच रहे मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को स्थायी होने की मांग को लेकर मिला जाएगा।

एनएचएम कर्मियों ने रैली निकाल किया प्रदर्शन संवाद सूत्र, फाजिल्का : एनएचएम इंप्लाइज यूनियन पंजाब के आह्वान पर नौवें दिन भी जिला फाजिल्का में एनएचएम. के अधीन ठेके और आउटसोर्स पर कार्य करते कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान निकाली रोष रैली दफ्तर सिविल सर्जन फाजिल्का से शास्त्री चौक से होते हुए संजीव सिनेमा चौक तक पहुंची। मुलाजिमों द्वारा संजीव सिनेमा चौक पर 10 मिनट तक जाम भी लगाया।

इस मौके यूनियन नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार के रेगूलाइजेशन एक्ट बिल के द्वारा सेहत विभाग के तहत एनएचएम में ठेके और आउटसोर्स काम करते कर्मचारियों को अनदेखा किया गया है। हर बार की तरह इस बार भी पंजाब सरकार ने भी ठेका मुलाजिमों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। इस मौके रविन्द्र कुमार ने बताया कि समय-समय पर एनएचएम कर्मचारियों की मांगों को उच्चाधिकारियों और पंजाब सरकार के ध्यान में लाया जा रहा है। एनएचएम के नेताओं ने पंजाब सरकार से अपील की कि कर्मचारियों को 2021 के अंतर्गत रेगुलर करके इन कर्मचारियों को बनता मान-सम्मान दिया जाए। हड़ताल के कारण टीबी प्रोग्राम, रिपोर्टिग, जन्म मौत, सैंपलिग, रूटीन टीकाकरण का काम प्रभावित हो रहा है। इस मौके रजनी कुमारी, गुरमीत सिंह, सुरिंदर कुमार, अंजू, पूनम कंबोज, संदीप कुमार, परमिंदर सिंह, महिद्र कुमार, चेतन, कुलदीप, राकेश कुमार व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी