सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मनाया संविधान दिवस

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के फिरोजपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट व लीगल लिटरेसी क्लब की तरफ से संयुक्त रूप में संविधान दिवस संबंधी एक सेमिनार प्रिसिपल जगदीपलाल सिंह की अध्यक्षता में करवाया गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 09:56 PM (IST)
सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मनाया संविधान दिवस
सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मनाया संविधान दिवस

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के फिरोजपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट व लीगल लिटरेसी क्लब की तरफ से संयुक्त रूप में संविधान दिवस संबंधी एक सेमिनार प्रिसिपल जगदीपलाल सिंह की अध्यक्षता में करवाया गया, जिसमें 11वीं कक्षा के बच्चों ने संविधान संबंधी विचार रखे।

इस दौरान प्रोग्राम अफसर मोनिका ग्रोवर व प्रिसिपल जगदीपपाल सिंह ने बच्चों को संविधान संबंधी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संविधान की स्थापना डा.भीम राव आंबेडकर ने की थी। इस मौके पर स्कूल का समूह स्टाफ एवं छात्र मौजूद थे, जिन्होंने अंत में जय हिद एवं जय भारत के नारे भी लगाए।

सरकारी हाई स्कूल सेखवां में लगाया गया साइंस मेला संवाद सहयोगी, जीरा (फिरोजपुर): शिक्षा विभाग की हिदायतोंनुसार सरकारी हाई स्कूल सेखवां में हेड मास्टर नील कमल की अध्यक्षता में साइंस मिस्ट्रेस नताशा बहल की तरफ से समूह स्टाफ के सहयोग से बच्चों को साइंस विषय से जोड़ने के उद्देश्य को लेकर साइंस मेले का आयोजन किया गया।

इस दौरान साइंस ब्लाक मेंटर गुरदित्ता मल्होत्रा, गणित ब्लाक मैंटर विशाल गांधी, अंग्रेजी ब्लाक मैंटर सुखदेव मसीह ने बच्चों की ओर से तैयार किए गए साइंस के मॉडलों का निरीक्षण किया और उनकी प्रशंसा की। इस मौके पर स्कूल एसएमसी कमेटी सदस्य दविद्र सिंह, साधु सिंह, सिमरनजीत कौर व गांव के गणमान्य लोग उपस्थित थे। अंत में स्कूल के हेड मास्टर नील कमल ने सभी गण्यमान्यों का मेले को सफल बनाने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया।

देश की एकता व भाइचारे को कायम रखने का लिया संकल्प संस, अबोहर : बजरंगदल हिदुस्तान के राष्ट्रीय सचिव कुलदीप सोनी और जय प्रकाश शास्त्री के नेतृत्व में शुक्रवार को धर्म यात्रा निकाली गई, जिसे समाजसेवी गगन चुघ ने झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रा में दर्जनों युवकों ने भाग लिया। यह यात्रा अबोहर नेहरू पार्क से शुरू होकर राधा माधव गोशाला सप्पांवाली में संपन्न हुई।

सप्पांवाली गोशाला में राधामाधव प्रचार समिति के सदस्यों द्वारा यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत किया गया और उनके सम्मान में जलपान का आयोजन किया। यात्रा पूर्ण होने पर कुलदीप सोनी ने सभी सदस्यों का आभार जताया। इस मौके पर बंटी वढेरा, संजय कुमार, मदन वर्मा, राजेंद्र टाक, रजनीश पूनिया, अनिल गुर्जर, जसपाल, कमलजीत शिवरतन, सोनू, टिकू, विजय कुमार, विनोद कुमार मौजूद थे, जिन्होंने देश की एकता अखंडता व भाइचारे को कायम रखने के लिए प्रयास करते रहने का संकल्प लिया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि इलाके की सुरक्षा के लिए सभी नागरिक पुलिस का सहयोग करें और अपने आसपास होने वाली किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

chat bot
आपका साथी