कैंप में की बच्चों के दांतों की जांच

शांति विद्या मंदिर स्कूल में श्री गुरु राम दास जी के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में स्कूल के मैनेजिग कमेटी सदस्यों की ओर से डेंटल चेकअप कैंप लगाया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:37 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:37 PM (IST)
कैंप में की बच्चों के दांतों की जांच
कैंप में की बच्चों के दांतों की जांच

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शांति विद्या मंदिर स्कूल में श्री गुरु राम दास जी के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में स्कूल के मैनेजिग कमेटी सदस्यों की ओर से डेंटल चेकअप कैंप लगाया गया, जिसमें जेनेसिस डेंटल कालेज के डा. सुप्रीत कौर (एमडीएस), डा.मधुसूदन (एमडीएस), डा. आनंद ठाकुर (एमडीएस), डा.सुमन, डा. ईशान, डा. कीर्ति, डा. प्रगति, डा. आकृति, डा. जैनिस, डा. जगजोत, डा. परब्रह्म, डा. अंबिका, डा.मंजीत धालीवाल, रंजीत सिंह (पीआरओ) ने स्कूल के डायरेक्टर इंजीनियर मोहित गर्ग, प्रिसिपल रजनी मडाहर और सरदार गुरसाब सिंह की उपस्थिति में छात्रों के दांतों की जांच की और उन्हें दांतों की सुरक्षा के लिए उचित सलाह दी।

उन्होंने छात्रों को सही ढंग से ब्रश करने का तरीका बताया और यह भी कहा कि दिन में दो बार ब्रश करना चाहिए। खाना खाने के बाद कुल्ला करना चाहिए और दांतो की समय-समय पर जांच करवाते रहना चाहिए। इससे हमारे दांत बिल्कुल स्वस्थ रहेंगे और उनमें कैविटी, दर्द या कोई अन्य समस्या पैदा नहीं होगी।

ग‌र्ल्स चाइल्ड डे मनाया संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : रोटरी क्लब फिरोजपुर की ओर से प्रधान कृपाल सिंह मक्कड़ की अध्यक्षता में शनिवार को व‌र्ल्ड ग‌र्ल्स चाइल्ड डे मनाया। यह समारोह संस्था की तरफ से बस्ती गोल बाग में सरकारी प्राइमरी स्कूल फिरोजपुर में आयोजित किया गया।

समारोह में सबसे पहले प्रधान कृपाल सिंह मक्कड़ की अध्यक्षता में बच्चों ने केक काटा। इसके बाद बच्चों को स्टेशनरी का सामान व फ्रूट बांटा गया। इस दौरान क्लब नेताओं ने बच्चों को अपील की कि वह दीपावली पर पटाखें न चालाएं और ग्रीन दीपावली मनाएं। इस मौके पर सचिव अजय बजाज, संयुक्त सचिव गुरविदर सिंह, प्रोजेक्ट चेयरमैन हरचरण सिंह, खजांची बूटा सिंह संधू, डा. सुरिदर सिंह, राकेश मनचंदा, शाम सिंह मक्कड़, गुरप्रीत सिंह बराड़, रणधीर कपूर, अशोक शर्मा, संतोख सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी