नंबरदार व सरपंच की पहचान पर बनें सर्टिफिकेट : भुल्लर

शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के पदाधिकारियों की बैठक जिला प्रधान गुरचरण सिंह भुल्लर की अध्यक्षता में फिरोजपुर में हुई जिसमें पटवारियों की हड़ताल के कारण लोगों को पेश आ रही समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 10:28 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 10:28 PM (IST)
नंबरदार व सरपंच की पहचान पर बनें सर्टिफिकेट : भुल्लर
नंबरदार व सरपंच की पहचान पर बनें सर्टिफिकेट : भुल्लर

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के पदाधिकारियों की बैठक जिला प्रधान गुरचरण सिंह भुल्लर की अध्यक्षता में फिरोजपुर में हुई, जिसमें पटवारियों की हड़ताल के कारण लोगों को पेश आ रही समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया।

इस दौरान भुल्लर ने कहा कि जब गांव के सरपंच व नंबरदार सर्टिफिकेट के लिए व्यक्ति की पहचान कर सकते हैं, तो उनकी पहचान के आधार पर लोगों को क्यों विभिन्न प्रकार के सर्टिफिकेट जारी नहीं किए जाते। उन्होंने मांग की कि नंबरदार व सरपंचों की पहचान पर लोगों को जाति सर्टिफिकेट, पंजाब निवासी, बार्डर एरिया सर्टिफिकेट, इंकम सर्टिफिकेट मुहैया करवाए जाएं, ताकि लोगों को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि बच्चों को कालेज में एडमिशन और नौकरियों के लिए अप्लाई करने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसलिए डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए उपरोक्त सर्टिफिकेटों का मामला हल करना चाहिए। इस मौके पर तेजिदर सिंह दियोल उप प्रधान यूथ पंजाब, जतिदर सिंह थिद महासचिव यूथ पंजाब, जगजीत सिंह कार्यालय सचिव, सर्बजीत सिंह मोमी, निर्मलप्रीत सिंह, गुरजीत सिंह आदि मौजूद थे।

महिद्र बने डेमोक्रेटिक टीचर्ज विरोधी इकाई के जिलाध्यक्ष संवाद सूत्र, फाजिल्का : शहर के रविदास कम्युनिटी हाल में डेमोक्रेटिक टीचर्ज विरोधी फ्रंट की जिला इकाई का चयन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में अध्यापक शामिल हुए। इस मौके डीटीएफ फाजिल्का के पूर्व प्रधान सुनील कुमार को उनके कार्यकाल की बधाई दी गई। इस मौके डीटीएफ प्रांतीय महासचिव विक्रमदेव व डीएमएफ के प्रांतीय महासचिव हरदीप मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हुए। प्रांतीय अध्यक्ष विक्रम देव ने छठे पे कमिशन के रूप में भविष्य में होने वाले बुरे प्रभावों संबंधी विस्तार सहित चर्चा की।

इस दौरान हरदीप ने 15 सदस्यीय पैनल पेश किया, जिसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से मंजूर किया। पैनल मंच में कुलजीत को मुख्य सलाहकार, महिद्र कौड़ियांवाली को जिला प्रधान, रमेश सप्पांवाली को उप प्रधान, सुरिदर को जिला सचिव, वरिदर को प्रेस सचिव, रिशु सेठी को वित्त सचिव, अर्पित सेतिया को सहायक प्रेस सचिव चुना गया। इनके अलावा प्रमोद बिशनोई, पवन इंसा, नोरंग लाल, गगनदीप कंबोज, भारत भूषण, कमल गोयल, रमेश राजपूत को जिला कमेटी मैंबर चुना गया। इस मौके नवनियुक्त जिलाध्यक्ष महिदर ने कहा कि नई बनी कमेटी लोग संघर्ष में अब बढ़े हुए रूप में काम करेगी और अध्यापकों की आवाज बनकर उबरेगी। डीटीएफ फाजिल्का की ओर से शनिवार को डीसी कार्यालय के समक्ष पंजाब सरकार का पुतला फूंककर वेतन आयोग की त्रुटियां दूर करके लागू करने की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी