श्री गुरु अंगद देव का प्रकाश दिवस मनाया

श्री गुरु घर साहिब संगतसर वेलफेयर सोसायटी राज गुरु स्ट्रीट भगत सिंह कालोनी में संगत व प्रबंधकों की ओर से श्री गुरु अंगद देव का प्रकाश दिवस धूमधाम से मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:33 PM (IST)
श्री गुरु अंगद देव का प्रकाश दिवस मनाया
श्री गुरु अंगद देव का प्रकाश दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : श्री गुरु घर साहिब संगतसर वेलफेयर सोसायटी राज गुरु स्ट्रीट भगत सिंह कालोनी में संगत व प्रबंधकों की ओर से श्री गुरु अंगद देव का प्रकाश दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान गुरु घर साहिब में धार्मिक समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें भाई मनप्रीत सिंह जोगी लुधियाना वाले, सहायक भाई जसप्रीत सिंह, तबला वादक भाई बहादर सिंह के जत्थे ने कीर्तन किया और लोगों को गुरु महाराज के जीवन संबंधी जानकारी दी। इस दौरान गुरु घर में आने वाले लोगों के लिए अटूट लंगर का प्रबंध किया गया और समारोह के पश्चात गुरु घर के सेवादार भाई अमरीक सिंह ने कीर्तन करने वाले जत्थे को सिरोपा व सम्मान चिह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर इंद्र सिंह, गुरजिन्द्र सिंह, बीबी राजबिंद्र कौर, महिन्द्र सिंह आदि कमेटी मैंबरों के अलावा संगत ने अपनी हाजरी लगवाई।

कल सादे ढंग से मनाई जाएगी भगवान परशुराम जयंती संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री ब्राह्मण सभा फाजिल्का की ओर से इस वर्ष भी भगवान परशुराम जी की जयंती 14 मई को बड़े हर्षोल्लास व श्रद्धापूर्वक मनाई जाएगी। सभा के प्रधान महेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पालन करते हुए श्री परशुराम मंदिर में सादे ढंग से कार्यक्रम रखा गया है। उन्होंने बताया कि 13 मई को सुबह नौ बजे श्री राम चरित्र मानस का अखंड पाठ रखा जाएगा, जिसका भोग 14 मई को सुबह 10 बजे डाला जाएगा। इसके उपरांत श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया जाएगा। महासचिव संदीप शर्मा ने बताया कि सामाजिक दूरियों के बीच श्रद्धालु मंदिर में आकर माथा टेक सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार भंडारे का आयोजन नहीं होगा। चेयरमैन हंसराज शर्मा व कोषाध्यक्ष राज शरण शर्मा ने श्रद्धालुओं से अपील की कि सामाजिक दूरी के कारण घरों में भगवान परशुराम जी की पूजा की जाए व सायं काल घरों के समक्ष दीप प्रज्जवलित किए जाएं।

chat bot
आपका साथी