सीसीटीवी कैमरों के साथ प्रशासन की आंखें भी बंद

शहर में अपराधियों पर नजर रखने के लिए विभिन्न चौकों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे या तो बंद हो चुके हैं या फिर चौकों से कैमरे ही गायब हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:17 PM (IST)
सीसीटीवी कैमरों के साथ प्रशासन की आंखें भी बंद
सीसीटीवी कैमरों के साथ प्रशासन की आंखें भी बंद

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : शहर में अपराधियों पर नजर रखने के लिए विभिन्न चौकों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे या तो बंद हो चुके हैं या फिर चौकों से कैमरे ही गायब हैं। खासकर शहर के मक्खू गेट चौराहे से कैमरे ही गायब हो चुके हैं और पुलिस अधिकारी इस बात से अनजान हैं । अगर इस इलाके में कोई बड़ी वारदात या घटना घट जाती है तो पुलिस को दुकानों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करनी पड़ती है। दो साल से गायब हो चुके कैमरों के बारे पुलिस ने पता लगाने पर ध्यान नहीं दिया ।

फिरोजपुर शहर के डीएसपी रह चुके विभोर कुमार के नेतृत्व में अपराधियों पर नजर रखने के लिए वर्ष 2017 में शहर के मुख्य चौक शहीद ऊधम सिंह के अलावा मक्खू गेट, जीरा गेट समेत विभिन्न चौंकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। कैमरके लगने से कुछ हद तक आपराधिक घटनाओं पर रोक लगी थी, लेकिन कैमरों के गायब होने व बंद होने से बीते दो सालों से शहर में लूट व छीना-झपटी की वारदातें बढने लगी हैं। मक्खू गेट चौक में तीन माह में हुई दो वारदातें, कैमरे न होने से नहीं मिला सुराग

मक्खू गेट चौक में करीब दो साल से सीसीटीवी कैमरे गायब हैं। इसी चौक के पास करीब तीन माह पहले गोली चलने और पुलिस हिरासत से दुष्कर्म का आरोपित छुड़ा ले जानने की घटना हो चुकी है और कैमरे न होने की वजह से पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले आरोपितों का सुराग नहीं मिल पाया था। यह चौक दो मुख्य कालेजों के अलावा बस अड्डे के साथ साथ विभिन्न बाजारों को जोड़ता है। जीरा गेट चौक के कैमरे नहीं कर रहे काम

शहर के जीरा गेट चौक में बिजली के पोल के साथ लगे कैमरे भी काम नहीं कर रहे। कैमरों की दिशा ही नही है और उनका रुख जमीन की तरफ है। बुधवार की रात इसी चौक के पास पंप से लूट की घटना हो चुकी है।

नहीं है जानकारी, करवाएंगे जांच : एसएसपी

एसएसपी भगीरथ सिंह मीणा ने कहा उन्हें कैमरों के बारे जानकारी नहीं है और अगर वे खराब या गायब हो चुके हैं तो वे जांच करवाएंगे । लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी ।

chat bot
आपका साथी