कैंट बोर्ड सीईओ ने सड़क निर्माण का लिया जायजा

सीमावर्ती क्षेत्र के कैंटोनमेंट एरिया को माडर्न सिटी बनाने का लक्ष्य लेकर चली सीईओ प्रोमिला जयसवाल के नेतृत्व में सड़कों का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:53 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:53 PM (IST)
कैंट बोर्ड सीईओ ने सड़क निर्माण का लिया जायजा
कैंट बोर्ड सीईओ ने सड़क निर्माण का लिया जायजा

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : सीमावर्ती क्षेत्र के कैंटोनमेंट एरिया को माडर्न सिटी बनाने का लक्ष्य लेकर चली सीईओ प्रोमिला जयसवाल के नेतृत्व में सड़कों का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है। जूनियर इंजीनियर अंकित सेठी ने बताया कि छावनी के सभी सड़कों को चौड़ा करने के साथ-साथ बढि़या क्वालिटी का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अड्डा लाल कुर्ती से मल्होत्रा प्रेस तक लुक की सड़क बनाई जा रही है, जिसका सीईओ प्रोमिला जयसवाल द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण की गुणवत्ता की जांच की गई और ठेकेदार को बढि़या ढंग से निर्माण करने की सलाह दी। जेई अंकित सेठी ने कहा कि क्षेत्र में अवैध कब्जों को हटाने के साथ-साथ ड्रैनेज को पक्का करवाया जा रहा है ताकि बारिश के दिनों में सड़कों में पानी एकत्रित ना हो सके। उन्होंने कहा कि जनता को भी चाहिए कि बोर्ड द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्य में उनका सहयोग दे।

इफको ने किसानों को बांटे पौधे संवाद सूत्र, फिरोजपुर : इफको की ओर से कृषि विज्ञान केंद्र फिरोजपुर के सहयोग से कृषि विज्ञान केंद्र के प्रांगण में शुक्रवार को पोषण वाटिका महाअभियान एवं पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम में 100 से ज्यादा किसानों एवं कृषक महिलाओं ने भाग लिया।

इफको के क्षेत्रीय अधिकारी संदीप कुमार ने बताया की कार्यक्रम के मुख्यातिथि में डा. गुरजंट सिंह औलख, वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख केवीके, फिरोजपुर उपस्थित हुए । इस अवसर पर बागबानी माहिर डा. डिपी रैना ने किसानों को घरेलू सब्जी बगीची लगाने के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस अवसर पर किसानों को इफको द्वारा घरेलू सब्जी बगीची की बीज किट दी गई। इफको द्वारा किसानों को अमरूद तथा बारहमासी निबू के पौधे बांटे गए। इस अवसर पर कृषि विज्ञान केंद्र के प्रांगण में अमरूद के पौधे का रोपण किया गया। इस मौके पर इफको जीरा से शुभम बंसल क्षेत्रीय अधिकारी, हरि कृष्ण सहारण इफको फिरोजपुर तथा कृषि विज्ञान केंद्र के विभिन्न वैज्ञानिक भी हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी