कंटोनमेंट बोर्ड ने कब्जा हटाकर दुकान को किया सील

कंटोनमेंट बोर्ड ने मंगलवार को छावनी के बाजार नंबर सात में प्रापर्टी नंबर 101 व 102 को सील किया है। जूनियर इंजीनियर अंकित सेठी ने बताया कि स्ट्रक्चर मालिक की ओर से सी लैंड पर कब्जा कर निर्माण किया गया है जोकि बोर्ड नियमों के खिलाफ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 10:22 PM (IST)
कंटोनमेंट बोर्ड ने कब्जा हटाकर दुकान को किया सील
कंटोनमेंट बोर्ड ने कब्जा हटाकर दुकान को किया सील

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : कंटोनमेंट बोर्ड ने मंगलवार को छावनी के बाजार नंबर सात में प्रापर्टी नंबर 101 व 102 को सील किया है। जूनियर इंजीनियर अंकित सेठी ने बताया कि स्ट्रक्चर मालिक की ओर से सी लैंड पर कब्जा कर निर्माण किया गया है, जोकि बोर्ड नियमों के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय की एक इंच भूमि पर भी किसी को कब्जा करने नहीं दिया जाएगा। मामला बोर्ड अधिकारियों के ध्यान में आने के बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रापर्टी पर नोटिस चस्पा कर सील किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी को भी अवैध निर्माण पर भूमि पर कब्जा जमाने नही दिया जाएगा। जेई अंकित सेठी ने कहा कि बोर्ड के अस्टेट अधिकारी के आदेशो पर यह कार्रवाई एसडीई सतीश कुमार के नेतृत्व में की गई है।

पहली पत्नी को तलाक दिए बिना की दूसरी शादी, केस संवाद सूत्र, जलालाबाद : थाना सदर पुलिस ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव मोहर सिंह वाला निवासी सीमा रानी ने बताया कि 15 साल पहले उसकी शादी गांव मोहरसिंह वाला निवासी बगीचा सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद उनके घर दो लड़कों व एक लड़की ने जन्म लिया। पीडि़ता ने बताया कि उसका पति नशे करने का आदी था, जिसके एक महिला के साथ अवैध संबंध थे, जिसको लेकर अकसर ही उनके बीच में झगड़ा रहता था और वह उससे मारपीट भी करता था। इसके चलते वह काफी दिन घर ही नहीं आता था। लेकिन अब उसे पता चला कि उसके पति ने उक्त महिला से कोर्ट में उसे बिना तलाक दिए शादी कर ली और वह एक मकान में रह रहे हैं। उसने आरोप लगाया कि उसके पति ने शादी में दिए गए दहेज के सामान को खुर्द बुर्द कर दिया, जिस पर उसने मामले की शिकायत पुलिस को देते हुए कोर्ट मैरिज के आर्डर की कापी सौंपकर कार्रवाई की मांग की। जांच अधिकारी एसआइ इकबाल सिंह ने बताया कि महिला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने बगीच सिंह व कुलविद्र कौर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी