बीएसएनएल कर्मचारियों ने की हड़ताल

बीएसएनएल कर्मचारियों ने एयूएबी सेंटर हेड क्वार्टर की काल पर फिरोजपुर में जीएम कार्यालय के सामने मांगों को लेकर एक दिवसीय हड़ताल कर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:51 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:51 PM (IST)
बीएसएनएल कर्मचारियों ने की हड़ताल
बीएसएनएल कर्मचारियों ने की हड़ताल

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : बीएसएनएल कर्मचारियों ने एयूएबी सेंटर हेड क्वार्टर की काल पर फिरोजपुर में जीएम कार्यालय के सामने मांगों को लेकर एक दिवसीय हड़ताल कर रोष प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 4जी स्पैक्ट्रम देना, 39 हजार करोड़ रुपए जो मंजूर किया गया है, उसे बीएसएनएल को देना, वेतन रिवीजन 1 जनवरी 2017 से बिना देरी लागू करना, कर्मचारियों को समय पर वेतन मुहैया करवाना और बीएसएनएल को भी अन्य कंपनियों की तरह बाहर से सामान खरीदने की मंजूरी देना आदि मांगों को सरकार तुरंत पूरा करें, नहीं तो उन्हें मजबूर होकर संघर्ष तेज करना पड़ेगा। इस मौके पर तरसेम सिंह जिला सचिव, सुरिदर सिंह जिला प्रधान, बख्शीश राम ब्रांच सचिव आदि ने संबोधित किया और कहा कि यदि सरकार ने जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो सरकार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

दिल्ली मोर्चे को मजबूत करने का लिया संकल्प संवाद सूत्र, तलवंडी भाई (फिरोजपुर) : कामगार किसान यूनियन के राज्य प्रधान निरभै सिंह के नेतृत्व में बुधवार को गांव कोट करोड़ कलां में गांव पंचायत और कामगार किसान यूनियन ने संयुक्त मीटिग की। मीटिग में संकल्प लिया गया कि दिल्ली मोर्चे को मजबूत किया जाएगा।

किसान नेताओं ने कहा कि कोटकरोड़ कलां टोल प्लाजा पर लगे मोर्चे को तकरीबन 10 महीने हो चुके हैं और दिल्ली मोर्चे को आठ महीने हो चुके हैं परंतु सरकार के कानों पर जूं तक नहीं सरकी। उन्होंने कहा कि जब तक कृषि कानून रद नहीं होते, किसान मोर्चे पर डटे रहेंगे । बैठक में जसमेल सिंह ब्लाक सचिव बाघापुराना विशेष तौर पर पहंचे। इस मौके गांव कोटकरोड़ कलां के सरपंच कुलविदर सिंह, प्यारा सिंह पंच, सुखमिदर सिंह पंच, प्रगट सिंह जिला प्रधान, मुखत्यार सिंह काहन सिंह वाला ब्लाक प्रधान मोगा, सुखदेव सिंह ब्लाक प्रधान, चमकौर सिंह, बलजीत सिंह, मुखत्यार सिंह, केवल सिंह आदि उपस्थित थे।

अध्यापकों को दी ट्रेनिंग संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : ब्लाक फिरोजपुर-1 के अध्यापकों की 2021 में होने वाले सर्वे पेपर की तैयारी के लिए दो दिवसीय ट्रेनिग ब्लाक रिसोर्स सेंटर सरकारी प्राइमरी स्कूल चुंगी खाना रोड में आयोजित की गई। ट्रेनिग की अध्यक्षता ब्लाक स्तर पर सुमनदीप कौर ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी फिरोजपुर-1 ने की, जबकि ट्रेनिग में नोडल इंचार्ज हरदीप सिंह सेंटर हेड टीचर, रिसोर्सपर्सन तरुण शर्मा ब्लाक मास्टर ट्रेनर व महल सिंह ब्लाक मास्टर ट्रेनिग फिरोजपुर 1 ने अध्यापकों को अहम जानकारियां दी।

chat bot
आपका साथी