शादी की पहली रात नकदी व गहने लेकर फरार हुई दुल्हन

पहले से शादीशुदा युवती ने नकली भाई व मां बना बरनाला के युवक को शादी के जाल में फंसा लिया। शादी की पहली ही रात जब भेद खुला तो दुल्हन शगुन और सामान लेकर फरार हो गई।

JagranThu, 16 Sep 2021 10:23 PM (IST)
शादी की पहली रात नकदी व गहने लेकर फरार हुई दुल्हन

संस, फिरोजपुर : पहले से शादीशुदा युवती ने नकली भाई व मां बना बरनाला के युवक को शादी के जाल में फंसा लिया। शादी की पहली ही रात जब भेद खुला तो दुल्हन शगुन और सामान लेकर फरार हो गई। 24 वर्षीय कुलवंत सिंह निवासी गांव सहणा जिला बरनाला ने बताया कि वह दसवीं पास है और उसके अभिभावक उसकी शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे थे।

पीड़ित ने बताया कि सात सितंबर 2021 को उसके माता-पिता ने उसकी बुआ हरप्रीत कौर को उसके लिए कोई अच्छी लड़की ढूंढने की बात कही। इसके बाद उसकी बुआ को कुछ लोगों ने एक लड़की बताई। आरोप है कि कुलवंत की शादी करवाने के लिए बिचौलियो ने 70 हजार रुपए की मांग की थी। शादी करवाने के लिए तीन बिचौलियों की टीम बनी थी, जिसमें जसविदर कौर, गुरभेज सिंह व कर्मजीत कौर शामिल थे। उन्होंने सात सितंबर को ही जसप्रीत कौर निवासी बस्ती वसाला सिंह वाली दाखली तलवंडी नेपाला, फिरोजपुर उसे दिखा दी। पहली नजर में देखते ही कुलवंत सिंह को लड़की पसंद आ गई। इसके बाद नौ सितंबर को गुरुद्वारा बाबा जस्सा सिंह बस्ती बूटेवाली में कुलवंत सिंह का पारिवारिक सदस्यों की उपस्थिति में जसप्रीत कौर के साथ आनंद कारज हुआ। शादी के समय लड़की की माता बलजीत कौर, फर्जी भाई बलजिदर सिंह भी मौके पर आए थे। शादी के दौरान दोनो परिवारों ने खूब जश्न मनाया और बिचौलिया कर्मजीत कौर के घर चाय-नाश्ता किया। शादी के तुरंत बाद लड़के परिवार ने 70 हजार रुपये लड़की की फर्जी माता बलजीत कौर को दे दिए। कुलवंत सिंह अपने परिजनों व दुल्हन के साथ डोली लेकर बरनाला रवाना हो गया।

थाना मक्खू पुलिस ने मामले की जांच के बाद प्राथमिक तौर पर जसप्रीत कौर, रणजीत कौर निवासी तलवंडी निपाला, गुरवेल सिंह निवासी गांव बूह हवेलिया, तरनतारन, गुरभेज सिंह निवासी फरीदकोट, कर्मजीत सिंह कौर निवासी बस्ती तेग बहादुर, जीरा, जसविदर कौर निवासी बाघापुराना मोगा, बलजीत कौर निवासी मल्लांवाला, बलजिंद्र सिंह निवासी गांव बहक पछाड़िया, जीरा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एसएचओ प्रभजीत सिंह ने बताया कि दुल्हन की नकली माता बलजीत कौर है। पहली रात में पता चला लड़की शादीशुदा है

कुलवंत सिंह ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि विचौलन जसविदर कौर भी डोली के साथ गई थी। जसप्रीत कौर ने मामा के बेटे बलजिद सिंह के माध्यम से उसके गूगल पे अकाऊंट से 10 हजार रुपये अपने किसी अन्य रिश्तेदार के अकाऊंट में भिजवा दिए। रात्रि भोज करने के बाद जब सभी सो गए। इस दौरान बिचौलन जसविदर कौर का उसकी बुआ हरप्रीत कौर को फोन गया कि जसप्रीत कौर की शादी किसी द्वारा फर्जी माता बनकर करवाइ गई है और उसके असल रिश्तेदारो ने इस संबंध में थाने में शिकायत दी है, जब उन्हें जसप्रीत कौर की पहले से ही शादी का पता चला तो सभी घबरा गए। इस दौरान जसप्रीत कौर शगुन की करीब 35 हजार की नकद राशि व अन्य सामान चोरी करके ले गई थी।

ठगी करने के लिए बनाया था गैंग

एसएचओ ने कहा कि कर्मजीत कौर पहले से ही शादीशुदा है और रूपए ठगने के लिए उन्होने ऐसा गैंग बना रखा था और इसी के तहत उन्होंने इस तरह का ड्रामा रचकर युवक से पैसे ऐंठे है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.