वैक्सीन लगवाने में सीमा प्रहरी सेहत मुलाजिमों से आगे

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में भी जिले में सेहत विभाग को सेहत मुलाजिमों का सहयोग नही मिल पा रहा है। पहले दिन जहां अधिकारियों समेत नौ मुलाजिमों ने वैक्सीन लगवाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 10:47 PM (IST)
वैक्सीन लगवाने में सीमा प्रहरी सेहत मुलाजिमों से आगे
वैक्सीन लगवाने में सीमा प्रहरी सेहत मुलाजिमों से आगे

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में भी जिले में सेहत विभाग को सेहत मुलाजिमों का सहयोग नही मिल पा रहा है। पहले दिन जहां अधिकारियों समेत नौ मुलाजिमों ने वैक्सीन लगवाई, वहीं मंगलवार को दूसरे दिन किसी भी मुलाजिम ने टीका नही लगवाया। सेहत विभाग की ओर से 70 सेहत कर्मियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जो पूरा नहीं हो पाया, जबकि दूसरी तरफ सीमा प्रहरी टीका लगवाने में सेहत मुलाजिमों से दो कदम आगे चल रहे हैं। मंगलवार को रखे गए 300 के लक्ष्य में 231 बीएसएफ के जवानों ने डोज ली । ये डोज बीएसएफ की तीन बटालियनों के जवानों ने ली ।

जिला टीकाकरण अफसर डा. सतपाल भगत ने कहा कि डोज लेने वालों में बीएसएफ की 29 बटालियन के 74 जवान हैं जबकि बीएसएफ की 116 बटालियन के 100 जवानों ने डोज ली है। इसके अलावा बीएसएफ की 136 बटालियन के 57 जवानों ने भी वैक्सीन लगवाई है। कुल मिलाकर 231 जवानों ने डोज ली है। हालांकि ये आंकड़ा 300 के लक्ष्य से कम है, लेकिन वैक्सीन लेने में जवानों में उत्साह है। 30 फ्रंट लाइन वकर्रों ने भी लगवाया टीका

जिला नोडल अफसर ने कहा कि जिला अस्पताल फिरोजपुर में 30 फ्रंट लाइन वकर्रों ने भी टीका लगवाया है और सभी पुलिस मुलाजिम और होमगार्ड के जवान हैं। कुल मिलाकर अभी तक जिले में कोरोना वैक्सीन लेने वाले फ्रंट लाइन वारियर्स 808 है और फ्रंट लाइन वर्करों की संख्या 1324 हो चुकी है। उन्होंने कहा कि दूसरी डोज लेने वाले मुलाजिमों को भी प्रेरित किया जा रहा है।

ब्रेन हेमरेज से पीड़ित था 77 साल का बुजुर्ग, अमृतसर में चल रहा था इलाज

149 पर पहुंचा कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

4600 कुल पाजिटिव केस आ चुके हैं सामने

सात दिन बाद कोरोना से एक और मौत

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर जिले में बढ़ने लगा है। मंगलवार को भले ही जिले में कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला, लेकिन ब्लाक कस्सूआना में रहने वाले एक 77 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। करीब सात दिन पहले भी जिले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

मृतक ब्रेन हेमरेज की बीमारी से पीड़ित था, जिसे अमृतसर में इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां उसकी कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। सिविल सर्जन राजेंद्र राज ने बताया कि जिल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 149 पर पहुंच गई है और 4440 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अलावा जिले में 12 केस एक्टिव केस हैं । अब तक जिले में 86850 लोगों के टैस्ट लिये गए है, जिसमें से 4600 पाजिटिव केस पाए गए है। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों को सेहत विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस के पालन की अपील की है।

chat bot
आपका साथी