चुनाव आचार संहिता लगने पर भी नहीं उतरे पार्टियों के बोर्ड

नगर कौंसिल चुनावों को बेशक चुनाव आचार संहिता लग चुकी है लेकिन फिर भी प्रशासन व नगर कौंसिल अधिकारियों की ओर से शहर में लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स नहीं उतरवाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गईं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:00 AM (IST)
चुनाव आचार संहिता लगने पर भी नहीं उतरे पार्टियों के बोर्ड
चुनाव आचार संहिता लगने पर भी नहीं उतरे पार्टियों के बोर्ड

सुभाष आनंद, प्रेमनाथ, फिरोजपुर : नगर कौंसिल चुनावों को बेशक चुनाव आचार संहिता लग चुकी है, लेकिन फिर भी प्रशासन व नगर कौंसिल अधिकारियों की ओर से शहर में लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स नहीं उतरवाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गईं। कौंसिल अधिकारी भी होर्डिंग्स को लेकर गंभीर नही है। एसडीएम अमित गुप्ता ने कहा है कि फ्लैक्स उतारने के लिए नगर कौंसिल को निर्देश दिए जाएंगे, लेकिन कौंसिल कर्मियों की लापरवाही से शहरभर में राजनीतिक पार्टियों के बोर्ड लगे हुए हैं। शहर के दिल्ली गेट, बगदादी गेट, सिरकी बाजार, नमक मंडी, मुल्तानी गेट, बांसी गेट, मक्खू गेट, जीरा गेट, उधम सिंह चौक और शहर के अंदरूनी इलाकों में फ्लेक्स, होर्डिंग्स की भरमार है। राजनीतिक दलों की चुनावी मुहिम का हिस्सा बन रही इन फ्लेक्स को हटाने की कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि आचार संहिता लगने से पहले फ्लेक्स शहर के कई इलाकों में लगाए गए हें लेकिन चुनावों की घोषणा के साथ फ्लेक्स नहीं हटाए गए।

कौंसिल के कार्यालय में लगा मुख्यमंत्री का पोस्टर

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद शहर में लगे पार्टियों के होर्डिग उतारने की जिम्मेदारी नगर कौंसिल अधिकारियों की है, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कौंसिल कार्यालय में ही मुख्यमंत्री का पोस्टर लगा हुआ है। बाक्स

एसडीएम ने कहा हटवाये जाएंगे होर्डिंग्स

एसडीएम अमित गुप्ता ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है और अगर चुनाव आचार संहिता का पालन नहींी किया जा रहा तो वे अधिकारियों के खिलाफ बनती कार्रवाही करेंगे। जहां भी होर्डिग्स लगे हैं वे हटवाये जाएंगे।

----------

chat bot
आपका साथी