रक्तदानियों का किया सम्मान

भारत विकास परिषद जारी की ओर से पंजाब उपाध्यक्ष सतिदर सचदेवा की अगुवाई में विश्व रक्तदान डोनर दिवस अग्रवाल भवन जीरा में मनाया गया।

JagranFri, 18 Jun 2021 10:23 PM (IST)
रक्तदानियों का किया सम्मान

संवाद सूत्र. जीरा (फिरोजपुर) : भारत विकास परिषद जारी की ओर से पंजाब उपाध्यक्ष सतिदर सचदेवा की अगुवाई में विश्व रक्तदान डोनर दिवस अग्रवाल भवन जीरा में मनाया गया। समारोह में डा. प्रदीप कुमार वर्मा मुख्यातिथि रहे। मुख्यतिथि द्वारा रक्तदानी शख्सियतों को ट्राफी देकर सम्मानित किया। चरणप्रीत सिंह सोनू को 21 वीं बार रक्तदान करने पर सम्मानित किया गया।

परिषद के अध्यक्ष महेंद्रपाल सिंह व वित्त सचिव नवीन कुमार सजदेवा ने कहा कि हर व्यक्ति को अपनी जिदगी में एक बार रक्तदान जरूर करना चाहिए। वहीं विनीता झांडी महिला विग की अध्यक्ष ने कहा कि भारत विकास परिषद जीरा वर्ष में दो बार रक्तदान कैंप लाता है। इस मौके पर नरेश जैन, रोहित जैन, लखविदर सिंह एडवोकेट, गुरचरण शर्मा, हरप्रीत सिंह बैंस, नीरू कुमार, गुरप्रीत कौर, जगदेव शर्मा, रजनीश जैन आदि उपस्थित थे।

गोशाला ने लगवाया वैक्सीनेशन कैंप संवाद सूत्र, फिरोजपुर : गोपाल गोशाला द्वारा छावनी के बाजार नंबर दो स्थित सरल स्टेशनरी पर वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया, जिसमें सेंकड़ो की संख्या में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। प्रधान नरेश गर्ग ने बताया कि लोगों को कोविड से बचाव के लिए गोशाला की ओर से पहले भी दो कैंप स्थानीय विधायक परमिन्द्र पिकी के सहयोग से लगवाए जा चुके है। इस अवसर पर उपाध्यक्ष संजय गुप्ता, अनिल हैप्पी, गजिंद्र अग्रवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

मलेरिया के खिलाफ किया जागरूक संवाद सहयोगी,फिरोजपुर : पंजाब सरकार की ओर से जून माह को एंटी मलेरिया महीना के तौर पर मनाया जा रहा है, जिसको लेकर फिरोजपुर में भी गतिविधियां जारी हैं ।सिविल सर्जन डा. रजिंर राज ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से मलेरिया एलीमीनेशन कैंपेन लांच कर दिया गया है, जिसके तहत पंजाब प्रदेश को मलेरिया मुक्त करने का लक्ष्य है ।इस लिए जिले के समूह सरकारी अस्पताल, सीएचसी और पीएचसी समेत सब सैंटर स्तर पर जागरूकता कैंप लगाकर लोगों को मलेरिया बुखार संबंधित जागरूक किया जा रहा है ।

डा. राजेंद्र राज ने बताया कि मलेरिया से बचाव के लिए घरों के आसपास पानी इकट्ठा न होने दिया जाए, फ्रिजों की ट्रे और कूलरों का पानी हफ्ते में एक बार जरूर बदला जाए, छप्पड़ों में जमा पानी में हफ्ते में एक बार काले तेल का छिड़काव किया जाए, कपड़े ऐसे पहने जाएं कि शरीर पूरी तरह ढक्का हुआ रहे। इस अवसर पर जिला एपीडीमालोजिस्ट डा.युवराज नारंग, मास मीडिया अफसर रंजीव शर्मा भी उपस्थित थे ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.