भजन मंडली ने निकाली शोभायात्रा

श्री दुर्गा भजन मंडली पार्ट दो की ओर से कस्बे में महामाई के झंडे की शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा सुबह नौ बजे सनातन धर्म मंदिर से शुरू होकर कस्बे के विभिन्न बाजारों से होते हुए शाम को वापस सनातन धर्म मंदिर पहुंचकर समाप्त हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:57 PM (IST)
भजन मंडली ने निकाली शोभायात्रा
भजन मंडली ने निकाली शोभायात्रा

संवाद सूत्र, मल्लांवाला (फिरोजपुर) : श्री दुर्गा भजन मंडली पार्ट दो की ओर से कस्बे में महामाई के झंडे की शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा सुबह नौ बजे सनातन धर्म मंदिर से शुरू होकर कस्बे के विभिन्न बाजारों से होते हुए शाम को वापस सनातन धर्म मंदिर पहुंचकर समाप्त हुई। श्री दुर्गा भजन मंडली द्वारा कस्बे के विभिन्न चौकों पर पंडाल लगाकर महामाई का गुणगान किया। इस मौके पर दुर्गा भजन मंडली के महंत राजिदर शेट्टी व महंत रमन सेठी ने महामाई की महिमा का बखान किया। शिव मंदिर से निकाली पालकी यात्रा संस, अबोहर : श्रावण मास के उपलक्ष्य में गोशाला रोड स्थित शिव मंदिर की ओर से भगवान शिव भोले जी की पालकी की परिक्रमा की जा रही है। शनिवार को शिव मंदिर से प्रात छह बजे आरंभ हुई यह परिक्रमा सिंह सभा गुरुद्वारा साहब के पीछे स्थित डा. अमनदीप अरोड़ा के निवास पहुंची।

शिव भक्तों ने शिव जी महिमा गाकर कीर्तन किया और भोले बाबा को याद किया। इस अवसर पर आसपास के लोगों व शिव मंदिर कमेटी के सदस्यों ने शिव भोले का गुणगान किया। मंदिर ट्रस्ट के महासचिव मामनचंद ने बताया कि श्रावन मास में आरंभ की गई यह परिक्रमा छह अगस्त तक चलेगी। उन्होंने बताया परिक्रमा करते हुए दो घंटे का कीर्तन निशुल्क किया जाता है। उनका उद्देश्य सनातन धर्म का प्रचार करना है। उन्होंने लोगों से श्रावण मास में शिव का गुणगान व पालकी परिक्रमा करवाने का आग्रह किया है।

शहीदों के दिखाए मार्ग पर चलने का किया आह्वान संस, अबोहर : अबोहर वेलनेस सोसायटी के प्रधान डा. विशाल तनेजा के मार्गदर्शन में शहीद उधम सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में आंबेडकर चौक के नजदीक स्थित टोनी लूना के प्रतिष्ठान पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। सोसायटी के महासचिव अशोक गर्ग ने शहीद के जीवन पर प्रकाश डाला। डा. विशाल तनेजा सभी युवाओं से शहीदों व महापुरुषों के दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। इस अवसर पर विक्की तायल, संयम जग्गा, भजन लाल, काका राम, सन्नी व शमशेर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी