फिरोजपुर छावनी के बस स्टैंड का होगा सुंदरीकरण, बनेगा आकर्षण

जिले के अति व्यस्त छावनी बस स्टैंड के सौंदर्यीकरण के लिए कंटोनमेंट बोर्ड ने ब्लू प्रिट तैयार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:09 PM (IST)
फिरोजपुर छावनी के बस स्टैंड का होगा सुंदरीकरण, बनेगा आकर्षण
फिरोजपुर छावनी के बस स्टैंड का होगा सुंदरीकरण, बनेगा आकर्षण

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिले के अति व्यस्त छावनी बस स्टैंड के सौंदर्यीकरण के लिए कंटोनमेंट बोर्ड ने ब्लू प्रिट तैयार कर लिया है। सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने निर्माण शाखा के सब-डिविजन इंजीनियर एसके अरोड़ा व जूनियर इंजीनियर अंकित सेठी के साथ वीरवार को बस स्टैंड का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने बरसात में बस स्टैंड पर विभिन्न जगह खड़े होने वाले गंदे पानी सहित सफाई व्यवस्था, पीने के पानी, यात्रियों के बैठने के बैंच इत्यादि का निरीक्षण करने के बाद आदेश दिए कि बस स्टैंड का जल्द नवीनीकरण किया जाएगा। जेई अंकित सेठी ने बताया कि बोर्ड प्रशासन द्वारा बस स्टैंड परिसर के फर्श को सही करवाने के साथ-साथ यात्रियो के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था, बैंच, स्टैंड के अंदर बूथों को बढिय़ा बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड प्रशासन द्वारा बस स्टैंड को नई लुक प्रदान की जाएगी और भविष्य में यह बस स्टैंड बाहर से आने वाले मेहमानों को भी आकर्षित करेगा।

सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने आदेश दिए है कि जल्द ही बस स्टैंड के सुंदरीकरण का कार्य तेज रफ्तार से किया जाए और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए यहां के पार्क को भी विकसित कर पौधा रोपण करवाया जाए। रोजाना होता है 200 बसों का आवागमन

राज्य सरकार द्वारा सिटी में बनाए बस स्टैंड पर ज्यादा बसों के ना जाने के चलते शहर-छावनी के लोग कैंट बस स्टैंड से ही बस पकड़ते है। यहां पर रोजाना 200 से ज्यादा बसों का आवागमन होता है और बसो के आने-जाने के लिए बोर्ड प्रशासन की ओर से राहदारी भी वसूली जाती है।

chat bot
आपका साथी