डिफाल्टर ने दर्ज करवाया झूठा केस, बैंक मैनेजर ने नहर में छलांग लगा की खुदकुशी

कार खरीदने के लिए प्राइवेट बैंक मैनेजर ने आरोपित को पांच लाख रुपये का लोन दिलवाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:14 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:14 PM (IST)
डिफाल्टर ने दर्ज करवाया झूठा केस, बैंक मैनेजर ने नहर में छलांग लगा की खुदकुशी
डिफाल्टर ने दर्ज करवाया झूठा केस, बैंक मैनेजर ने नहर में छलांग लगा की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, मक्खू (फिरोजपुर) : कार खरीदने के लिए प्राइवेट बैंक मैनेजर ने आरोपित को पांच लाख रुपये का लोन दिलवाया। लोन की किश्तें न भर डिफाल्टर होने पर कार रिकवर की तो आरोपित ने कार पर केस होने की झूठी शिकायत देकर बैंक मैनेजर और उसके भाई पर केस दर्ज करवा दिया। केस दर्ज होने के कारण बैंक मैनेजर ने नहर में कूद कर खुदकुशी कर ली। पुलिस को सुसाइट नोट मिला, जिसमें पनसप के एक मुलाजिम और एक सब इंस्पेक्टर का नाम लिखा था। मृतक के भाई का आरोप है कि पुलिस ने एक आरोपित पर पर्चा दर्ज किया है, जबकि सब इंस्पेक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं की।

थाना मक्खू में मंगलवार को बंगाली वाला पुल दाखली तलवंडी नेपालां के नजदीक सरहंद फीडर नहर में छलांग लगाकर बैंक मैनेजर की खुदकुशी का केस दर्ज किया गया है। हालांकि अभी तक बैंक मैनेजर का शव बरामद नहीं हुआ। पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर एक व्यक्ति के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने की धाराओं तहत मामला दर्ज किया है। मृतक के भाई मनप्रीत सिंह निवासी वार्ड नंबर सात कोटकपूरा रोड मोगा ने बताया कि उसका भाई लखवीर सिंह मोगा में एक प्राइवेट बैंक में मैनेजर था। आरोपित रणजीत सिंह वासी दमन नगर मोगा पनसप में मुलाजिम था और दो साल पहले उसने आरोपित को कार दिलवाई तो लखवीर ने अपने बैंक से आरोपित को पांच लाख का लोन दिलवाया। आरोपित ने लोन की किस्तें न भरी और भाई को लोन रद कराने की धमकी दी। आरोपित ने झूठे बयान देते हुए कहा कि कार पर आपराधिक केस दर्ज है। पुलिस ने आरोपित की शिकायत पर दोनों भाइयों पर पर्चा दर्ज कर दिया। हालांकि पुलिस जांच के बाद आरोपित को कार बेची गई और बैंक ने सभी औपचारिकताएं पूरी कर लोन दिया था। इसके बाद आरोपित की कार बैंक ने जब्त कर ली। मनप्रीत सिंह ने बताया कि भाई लखबीर की 12 नवंबर को शादी थी, लेकिन पुलिस केस दर्ज होने कारण वो मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा था। मंगलवार शाम को नहर के पास सुसाइट नोट मिला, जिसमें उसने खुदकुशी के लिए आरोपित और झूठा केस दर्ज करने वाले सब इंस्पेक्टर को जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने आरोपित रणजीत सिंह पर तो केस दर्ज किया, लेकिन सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई नहीं की। शव मिलने के बाद करेंगे अगली कार्रवाई : जांच अधिकारी

मामले के जांच अधिकारी थाना मक्खू के सब इंस्पेक्टर जसविदर सिंह ने बताया कि पुलिस लखबीर सिंह के शव की तलाश कर रही है। अभी मामला दर्ज किया गया है। शव मिलने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी