दाखिला मुहिम के लिए जागरूकता वैन को किया रवाना

जीरा के सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में दाखिला मुहिम को तेज करने के लिए विधायक कुलबीर सिंह जीरा डीईओ फिरोजपुर कुलविंदर कौर स्कूल प्रिसिपल राकेश शर्मा और समूह स्कूल स्टाफ की तरफ से दाखिला वैन को हरी झंडी देकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:47 PM (IST)
दाखिला मुहिम के लिए जागरूकता वैन को किया रवाना
दाखिला मुहिम के लिए जागरूकता वैन को किया रवाना

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : जीरा के सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में दाखिला मुहिम को तेज करने के लिए विधायक कुलबीर सिंह जीरा, डीईओ फिरोजपुर कुलविंदर कौर, स्कूल प्रिसिपल राकेश शर्मा और समूह स्कूल स्टाफ की तरफ से दाखिला वैन को हरी झंडी देकर रवाना किया। यह दाखिल वैन और स्कूल स्टाफ की तरफ से विशेष तौर पर स्कूल की प्राप्तियां और विशेषताओं को दिखाती हुई शहर के अलग -अलग वार्डों में जाएगी।

इस मौके विधायक जीरा ने इलाकावासियों को अपील की कि अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाएं, क्योंकि अब सरकारी स्कूल हर पक्ष से बेहतर हो चुके हैं। उन्होंने यह विश्वास दिलाया कि जीरा इलाके के किसी भी सरकारी स्कूल में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। सरकार लगातार इन स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए करोड़ों रुपए की ग्रांटें जारी कर रही है। इस मौके डीईओ कुलविन्दर कौर ने स्कूल की बढ़ रही एनरोलमैंट के लिए स्कूल अध्यापकों को बधाई और प्रोत्साहन दी। स्कूल प्रिसिपल राकेश शर्मा ने विश्वास दिलाया कि पिछली बार की तरह जिले में इस बार भी इस स्कूल के विद्यार्थियों की संख्या पहले नंबर पर होगी।

बच्चों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करें अध्यापक संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर ब्लाक एक के प्री प्राइमरी अध्यापकों की सरकारी प्राइमरी स्कूल बेसिक में चल रही ट्रेनिग का डीइओ डा. सुखबीर सिंह बल ने शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने अध्यापकों को कहा कि कोरोना के कारण एक बार फिर से स्कूल बंद करने पड़ गए है जिसके चलते अध्यापकों की जिम्मेवारी बढ़ गई है कि वह बच्चों को आनलाइन पढ़ाई के साथ जोड़े । उन्होंने कहा कि अध्यापकों की जिम्मेवारी है कि वह बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों को भी कोरोना के बचाव के प्रति भी जागरूक करें। उन्होंने अध्यापकों को निर्देश दिए कि वह घर घर जाकर अभिभावकों को बच्चों के दाखिले के लिए प्रेरित करें व अभिभावकों को सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं व विशेषताओं से अवगत करवाएं। इस मौके पर बेसिक स्कूल में रिसोर्सपर्सन वेद प्रकाश, राकेश कौहली, राजदीप फुटेला व संजय कुमार मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी