शिअद को छोड़ अवतार सिंह मिन्ना भाजपा में शामिल

शिअद की ओर से जनमेजा सिंह सेखों को जीरा विधानसभा की टिकट देने से नाराज अवतार सिंह मिन्ना ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

JagranFri, 03 Dec 2021 10:16 PM (IST)
शिअद को छोड़ अवतार सिंह मिन्ना भाजपा में शामिल

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : शिअद की ओर से जनमेजा सिंह सेखों को जीरा विधानसभा की टिकट देने से नाराज अवतार सिंह मिन्ना ने भाजपा का दामन थाम लिया है। जीरा से अकाली दल के चार बार विधायक व कैबिनेट मंत्री रह चुके हरी सिंह जीरा के बेटे अवतार सिंह मिन्ना के भाजपा में जाने के बाद अकाली दल के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है।

मिन्ना के परिवार का हलके में अच्छा खासा रसूख है। जीरा की टिकट जनमेजा सिंह सेखों को देने के बाद अवतार सिंह मिन्ना ने सुखबीर बादल के खिलाफ मोर्चा खोला था। पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने मिन्ना को मनाने का प्रयास नहीं किया था, जिस कारण उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया। अवतार सिंह मिन्ना कोआपरेटिव बैंक सोसायटी के दो बार चैयरमेन रह चुके हैं और अकाली दल द्वारा उन्हें जिला प्रधान भी बनाया जा चुका है। मिन्ना के पिता हरी सिंह का अगस्त 2020 में निधन हो गया था। क्षेत्र में सिख मतदाता ज्यादा होने के कारण परिवार की लोगो में खासी पकड़ थी। हरी सिंह 1977, 1985, 2002, 2012 में विधायक बने थे।

मिन्ना ने कहा कि अकाली दल ने जिस व्यक्ति को टिकट दी है, वह पैराशूट कैंडिडेट है और हलके के लोग ऐसे उम्मीदवार को स्वीकार नही करेंगे। हरी सिंह जीरा ने अपना पूरा जीवन ईमानदारी की राजनीति करके जनता को समर्पित किया है और लोग सुखबीर बादल की खजाना भरने की नीति से भलिभांति परिचित है। मिन्ना ने कहा कि कांग्रेसियों की ओर से हलके में गुंडागर्दी की जा रही है। वह मेहनत करके जीरा में भाजपा का फूल खिलाने में अहम कदम उठाएंगे। शिअद का रहा है जीरा में दबदबा

जीरा विधानसभा क्षेत्र में जीरा के अलावा मक्खू, मल्लांवाला का क्षेत्र आता है और ज्यादातर लोगो का व्यवसाय खेती पर आधारित है। सिख मतदाता ज्यादा होने के कारण लंबे समय तक यहां पर अकाली दल का दबदबा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.