फिरोजपुर में मिला ब्लैक फंगस का एक और केस

फिरोजपुर में जहां बुधवार को ब्लैक फंगस का एक और केस मिला है वहीं फाजिल्का में भी दो नए मामले सामने आए हैं। फिरोजपुर में ब्लैक फंगस के कुल सात मामले हो चुके हैं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 10:45 PM (IST)
फिरोजपुर में मिला ब्लैक फंगस का एक और केस
फिरोजपुर में मिला ब्लैक फंगस का एक और केस

संवाद सूत्र, फिरोजपुर, फाज्लिका : फिरोजपुर में जहां बुधवार को ब्लैक फंगस का एक और केस मिला है, वहीं फाजिल्का में भी दो नए मामले सामने आए हैं। फिरोजपुर में ब्लैक फंगस के कुल सात मामले हो चुके हैं, जबकि फाजिल्का में अब तक ब्लैक फंगस के आठ केस सामने आ चुके हैं।

फिरोजपुर के ब्लाक मक्खू के गांव लहरा से 36 वर्षीय युवक ब्लैक फंगस में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। आखों में लाली, सूजन और नाक में कालापन की शिकायत के बाद इलाज के लिए मोहाली स्थित फोर्टिस अस्पताल रेफर कर दिया गया है। सिविल सर्जन फिरोजपुर राजिदर राज ने बताया कि फिरोजशाह ब्लाक के गांव घुद्दूवाला से 45 वर्षीय मरीज नाक में कालापन आने के बाद लुधियाना के डीएमसी अस्पताल पहुंचा था, जहां उसे ब्लैक फंगस होने की पुष्टि हुई। इसी तरह मक्खू ब्लाक से एक मरीज मोहाली पहुंचा है।

उन्होंने बताया कि जहां से ब्लैक फंगस के मरीज मिले है वहां सेहत विभाग वेक्सीनेशन कर रहा है। जिला फिरोजपुर में अभी तक सात ब्लैक फंगस के केस मिले हैं। बठिडा के आदेश अस्पताल और मोहाली से फोर्टिस अस्पताल से ठीक होकर दो मरीज घर लौटे हैं, जबकि अभी दो मरीज फोर्टिस मोहाली, एक डीएमसी लुधियाना और एक मरीज बठिडा के आदेश अस्पताल में इलाज करवा रहे है, जबकि ममदोट ब्लाक के गांव करीकलां में ब्लैक फंगस कारण एक की मौत हो चुकी है। 15 लाख की आबादी वाले जिला फिरोजपुर में एक ही ईएनटी स्पेशलिस्ट है और आई स्पेशलिस्ट के पद खाली हैं। फिरोजपुर सिविल अस्पताल में दो पद आई स्पेशलिस्ट के स्वीकृत है । नहीं मिले एम्फो-बी इंजेक्शन व आई स्पेशलिस्ट

जिला फिरोजपुर के लिए आई स्पेशलिस्ट की डिमांड किए जाने के बाद भी बात फाइलों तक सीमित है। एक्सपर्ट और एम्फो—बी इंजेक्शन न होने के कारण सेहत विभाग ब्लैक फंगस के मरीजों को फरीदकोट भेजने को विवश है। सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा एम्फो—बी इंजेक्शन के लिए आला अधिकारियों को लिखा गया है।

कोरोना से सात ने तोड़ा दम, 240 हुए स्वस्थ संवाद सहयोगी,फिरोजपुर : जिले में बुधवार को कोरोना से सात लोगों की मौत हुई है और 116 नए केस मिले हैं, जबकि 240 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। सिविल सर्जन राजेंद्र राज ने कहा कि बुधवार के दिन 59 वर्षीय महिला, 50 वर्षीय महिला, 40 वर्षीय महिला, 35 वर्षीय महिला, 50 वर्षीय पुरुष, 55 वर्षीय पुरुष एवं 75 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हुई है। जिले में अब तक 175407 लोगों के टेस्ट किए गए है, जिसमें से 12932 पाजिटिव पाए गए हैं और 11194 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी