अकाली वर्करों का काफिला दिल्ली रवाना

केंद्र सरकार की ओर से 17 सितंबर 2020 को तीन खेती कानून बनाए जाने पर शिरोमणि अकाली दल की तरफ से 17 सितंबर को काला दिवस के तौर पर मनाते हुए दिल्ली में गुरुद्वारा श्री रकाब गंज साहिब से एक बड़े काफिले के रूप में मार्च करते संसद का घेराव किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:53 PM (IST)
अकाली वर्करों का काफिला दिल्ली रवाना
अकाली वर्करों का काफिला दिल्ली रवाना

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : केंद्र सरकार की ओर से 17 सितंबर 2020 को तीन खेती कानून बनाए जाने पर शिरोमणि अकाली दल की तरफ से 17 सितंबर को काला दिवस के तौर पर मनाते हुए दिल्ली में गुरुद्वारा श्री रकाब गंज साहिब से एक बड़े काफिले के रूप में मार्च करते संसद का घेराव किया जाएगा। इस मार्च का हिस्सा बनने के लिए फिरोजपुर शहरी हलके से शिरोमणि अकाली दल के मुख्य सेवदार रोहित मोंटू वोहरा के नेतृत्व में शिरोमणि अकाली दल और बसपा के वर्करों का एक बड़ा काफिला दिल्ली के लिए रवाना हुआ।

इस मौके रोहित वोहरा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल शिरोमणि अकाली दल हमेशा किसानों के हक में आवाज बुलंद करते इन खेती कानूनों का विरोध करता आ रहा है और जितनी देर तक केंद्र सरकार तीन खेती कानून वापस नहीं लेती संघर्ष जारी रखेगा।

बेरोजगारों का प्रदर्शन सरकार की नाकामी का सुबूत: नारंग संस, अबोहर : जिला प्रशासन की ओर से लगाए जा रहे रोजगार मेले केवल सरकार का एक ढकोसला है, क्योंकि सरकार ने पिछले साढे़ चार साल से तो घर घर रोजगार के तहत किसी को नौकरी दी नहीं और अब चुनावी समय करीब आता देख सरकार निजी कंपनियां बुलाकर रोजगार देने का दिखावा कर रही है। यह बात विधायक अरूण नारंग ने सरकारी सीसे स्कूल में लगाए गए लगाए गए रोजगार मेले के दौरान टेट पास बेरोजगार अध्यापकों द्वारा किए गए रोष प्रदर्शन को देखते हुए कही।

विधायक नारंग ने कहा कि पंजाब सरकार के आदेश पर जिले भर में रोजगार मेले लगाकर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है, क्योंकि इन मेलों में निजी कंपनियों को बुलाकर युवाओं को प्राइवेट नौकरियां दी जा रही है, जिनमें मात्र आठ से 10 हजार में युवाओं को शहर के दूर दराज क्षेत्रों में भेजकर उनका शोषण किया जा रहा है। विधायक नारंग ने कहा कि कैप्टन सरकार ने चुनावों के समय जनता से वादा किया था कि हर घर सरकारी नौकरी या फिर बेरोजगारों को भत्ता दिया जाएगा लेकिन सरकार ने यह वादा आज तक पूरा नहीं किया। इसके अलावा रोजगार कार्यालयों में हजारों फाइलें धूल फांक रही है। विधायक नारंग ने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है।

chat bot
आपका साथी