बेसहारा पशुओं की संभाल के लिए एजीओ आएं आगे

शहर जीरा के हिम्मती नौजवान एडवोकेट तरुण झट्टा की ओर पशुओं की संभाल के लिए आए आगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:29 PM (IST)
बेसहारा पशुओं की संभाल के लिए एजीओ आएं आगे
बेसहारा पशुओं की संभाल के लिए एजीओ आएं आगे

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : शहर जीरा के हिम्मती नौजवान एडवोकेट तरुण झट्टा की ओर से शहर की गलियों, मोहल्लों, सड़कों पर बेसहारा फिर रहे पशुओं के पुनर्वास के लिए चलाई गई मुहिम को अपना पूर्ण सहयोग देते हुए एनजीओ जीरा वेल्फेयर क्लब रजिस्टर्ड के साथ ही रविदर, दलजीत वेल्फेयर एंड स्पो‌र्ट्स वेल्फेयर क्लब जीरा द्वारा भी अपनी सहमति दी गई।

झट्टा के शेरा वाला चौक के नजदीक स्थित दफ्तर में आयोजित एक बैठक में प्रवक्ताओं ने कहा कि जीरा में हर गली मोहल्ले व सड़कों पर बेसहारा पशु आम ही चलते फिरते हैं, तथा विशेष करके छोटे बच्चे व महिलाओं को गुजरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। क्योंकि कई पशुओं को हटाने पर वह आगे से हमला कर देते है। शहर में तीन के करीब गोशालाएं होने के बावजूद भी कइयों ने महीनावार फंड एकत्रित करने के बावजूद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर पिछले समय दौरान देखा जाए तो बहुत सारे आम लोगों पर पशु हमलावर हो चुके है या अचानक आगे आ जाने से हादसे घटित हो चुके हैं, बल्कि घटित भी हो रे हैं। जिस कारण गहरी चोटें लगने से कइयों को अपनी कीमती जानों से हाथ धोना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इन बेसहारा पशुओं के पुर्न:वास के लिए गोशालाओं के प्रबंधकों के साथ-साथ प्रशासन तक पहुंच करके उनको जगाया जाएगा।

इस मौके पर एनजीओ के संस्थापक, चेयरमैन गुरप्रीत सिंह सिद्धू, त्रिलोक सिंह बिट्टू कौड़ा अध्यक्ष, एडवोकेट इन्द्रजीत सिंह धंजू कानूनी सलाहकार, गुरबख्श सिंह संधू कैशियर, विक्की सूद प्रचार सचिव, हरीश शर्मा मेंबर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी