कोरोना से बचाव के लिए मंडियों में किए पुख्ता प्रबंध : डीसी

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मंडियों में कोरोना से बचाव के प्रबंध गए हैं। जिससे गेहूं की खरीद को लेकर मंडियों में आने वाले किसानों को कोरोना से बचाया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 10:49 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:49 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए मंडियों में किए पुख्ता प्रबंध : डीसी
कोरोना से बचाव के लिए मंडियों में किए पुख्ता प्रबंध : डीसी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मंडियों में कोरोना से बचाव के प्रबंध गए हैं। जिससे गेहूं की खरीद को लेकर मंडियों में आने वाले किसानों को कोरोना से बचाया जा सके। डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल ने बताया कि जिले की स्थायी मंडियों के साथ साथ अस्थायी मंडियों का प्रबंध किया जा गया है, जिससे मंडियों में भीड़ न हो सके। उन्होंने बताया कि मंडियों में मार्किंग के अंतर्गत फसल की ढेरियां तय दूरी पर ही लगवाई जाएंगी, जिससे शारीरिक दूरी यकीनी बनाई जा सके। इसके साथ ही मंडियों में हाथ धोने और साफ सफाई का भी प्रबंध किया गया है। विभागीय अधिकारियों की तरफ से लगातार मंडियों में प्रबंधों की निगरानी की जा रही है। डीसी ने किसानों, आढ़तियों से अपील की कि वह कोरोना से बचाव सम्बन्धित सभी सावधानियों की पालना करें।

बच्चों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करें अध्यापक संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर ब्लाक एक के प्री प्राइमरी अध्यापकों की सरकारी प्राइमरी स्कूल बेसिक में चल रही ट्रेनिग का डीइओ डा. सुखबीर सिंह बल ने शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने अध्यापकों को कहा कि कोरोना के कारण एक बार फिर से स्कूल बंद करने पड़ गए है जिसके चलते अध्यापकों की जिम्मेवारी बढ़ गई है कि वह बच्चों को आनलाइन पढ़ाई के साथ जोड़े । उन्होंने कहा कि अध्यापकों की जिम्मेवारी है कि वह बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों को भी कोरोना के बचाव के प्रति भी जागरूक करें। उन्होंने अध्यापकों को निर्देश दिए कि वह घर घर जाकर अभिभावकों को बच्चों के दाखिले के लिए प्रेरित करें व अभिभावकों को सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं व विशेषताओं से अवगत करवाएं। इस मौके पर बेसिक स्कूल में रिसोर्सपर्सन वेद प्रकाश, राकेश कौहली, राजदीप फुटेला व संजय कुमार मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी